X close
X close

IPL 2023: MS Dhoni को लेकर आई बुरी खबर, नहीं खेल सकेंगे आईपीएल के इतने मैच

MS Dhoni: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार माना जा रहा है कि महेंद्र सिंह धोनी बैक इंजरी से परेशान हैं और आगामी आईपीएल सीजन के कुछ मुकाबले मिस करेंगे।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 19, 2023 • 16:30 PM

MS Dhoni IPL 2023: सभी क्रिकेट फैंस को आईपीएल 2023 का बेसब्री से इंतजार है, क्योंकि इस टूर्नामेंट में एक बार फिर स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) अपने बल्ले, दिमाग और विकेटकीपिंग स्किल्स से जलवे बिखरते नज़र आएंगे। लेकिन टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले एक बुरी खबर सामने आई है। दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसा माना जा रहा है कि एमएस धोनी आगामी आईपीएल सीजन के शुरुआती कुछ मुकाबले मिस कर सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसी खबरे सामने आई हैं कि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान यानी महेंद्र सिंह धोनी बैक इंजरी से परेशान है। यही कारण है अब उन्हें डॉक्टर ने लगभग दो से ढाई (2-2.5) महीनों के लिए क्रिकेट से दूर रहने की सलाह मिली है। अगर ऐसा होता है तो संभवत एमएस धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए टूर्नामेंट के शुरुआती 4 या 5 मुकाबले नहीं खेल सकेंगे। फैंस के साथ-साथ यह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए भी एक बड़ा झटका होगा।

Trending


पिछला सीजन रहा था खराब: बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स का पिछला आईपीएल सीजन बेहद खराब रहा था। आईपीएल 2022 में CSK ने कुल 14 मुकाबले खेले थे जिनमें से वह सिर्फ 4 मैच ही जीत सकी थी। टूर्नामेंट से पहले रविंद्र जडेजा को कप्तान के तौर पर नियुक्त किया गया था, लेकिन जडेजा ने टूर्नामेंट के बीच में कप्तानी छोड़ने का फैसला किया। इसके बाद एक बार फिर धोनी कप्तान के तौर पर नज़र आए थे।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

धोनी की गैरमौजूदगी में कौन करेगा कप्तानी: अगर एमएस धोनी टूर्नामेंट में मैच मिस करते हैं तो ऐसे में सीएसके की कप्तानी कौन करेगा यह एक बड़ा सवाल है। ऐसी परिस्थितियों में सीएसके का मैनेजमेंट इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को कैप्टन के तौर पर देख सकता है। स्टोक्स इंग्लैंड टीम की लीडरशिप करते हैं, ऐसे में उनके पास एक्सपीरियंस की कमी नहीं है। चेन्नई सुपर किंग्स ने स्टोक्स को ऑक्शन में 16.25 करोड़ में खरीदा है।