X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन ने T20I में चटकाया हैट्रिक, ऐसा करने वाले सबसे युवा गेंदबाज बने

by Vishal Bhagat Oct 06, 2019 • 11:23 AM

6 अक्टूबर। मैन ऑफ द मैच दानुष्का गुणातिल्का (57) के बाद अपने गेंदबाजों के बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर दुनिया की आठवें नंबर की टीम श्रीलंका ने दुनिया की नंबर वन टीम पाकिस्तान को यहां खेले गए पहले टी-20 मैच में 64 रनों से करारी शिकस्त दी। इस जीत के बाद श्रीलंका ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

पाकिस्तान ने यहां गद्दाफी स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। मेजबान टीम ने अपना दूसरा टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल रहे युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन की बेहतरीन हैट्रिक के सहारे श्रीलंकाई टीम को पांच विकेट पर 165 रन पर रोक दिया।

पाकिस्तान की टीम हालांकि इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और वह 17.4 ओवर में 101 रन पर ढेर हो गई।
भले ही पाकिस्तान की टीम को हार का सामना करना पड़ा लेकिन पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज हसनैन ने लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट लेकर अपनी हैट्रिक पूरी की। 

टी-20 इंटरनेशनल में मोहम्मद हसनैन सबसे कम उम्र में हैट्रिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने तो वहीं पाकिस्तान के तरफ से टी-20 इंटरनेशनल में हैट्रिक विकेट लेने वाले दूसरे पाकिस्तानी गेंदबाज भी बनानें का गौरव प्राप्त किया। मोहम्मद हसनैन से पहले ऐसा कारनामा पाकिस्तान के लिए फहीम अशरफ ने किया था।