X close
X close
Indibet

पिता की मौत के बाद खेलने उतरे मोहम्मद सिराज ने डेब्यू पर रचा इतिहास,7 साल बना ऐसा रिकॉर्ड

IANS News
By IANS News
December 29, 2020 • 09:33 AM View: 604

अपना पहला टेस्ट खेल रहे मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए बाक्सिंग डे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच विकेट लिए। इसी के साथ वह 7 साल में पहली बार 5 विकेट हासिल करने वाले भारतीय डेब्यूटेंट बन गए हैं। 

इस मैच में शुभमन गिल के साथ डेब्यू करने वाले सिराज ने दोनों पारियों में कुल 36.3 ओवर बॉलिंग करते हुए पांच विकेट हासिल किए। इसमें दोनों पारियों में कैमरून ग्रीन का भी विकेट शामिल है। इसके अलावा सिराज ने पहली पारी में मार्नस लाबुशैन का भी विकेट लिया था। दूसरी पारी में सिराज ने ग्रीन के अलावा ट्रेविड हेड नेथन लॉयन का विकेट लिया।

Trending


सिराज से पहले नवम्बर 2013 में मोहम्मद शमी ने भारत के लिए अपने डेब्यू मैच में पांच विकेट लिए थे। शमी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पहले टेस्ट में नौ विकेट लिए थे। मजेदार बात यह है कि सिराज तो इस मैच में मोहम्मद शमी के चोटिल होने कारण ही मौका मिला।

इससे पहले, रविचंद्रन अश्विन ने साल 2011 में डेब्यू करते हुए दिल्ली में वेस्टएइंडीज के खिलाफ नौ विकेट लिए थे।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरूआत में सिराज के पिता का निधन हो गया था। लेकिन उन्होंने टीम के साथ रहने का फैसला किया और पिता की अंतिम यात्रा में शामिल होने वतन नहीं लौटे। अब उन्होंने इस प्रदर्शन से अपने पिता को खास श्रद्धांजलि दी है। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now