Advertisement

टूटा बांग्लादेशी कप्तान, श्रीलंका से हार के बाद लिया कप्तानी छोड़ने फैसला

मोमिनुल हक की कप्तानी में बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को उनके घर पर ही टेस्ट सीरीज में शिकस्त दी थी।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat June 01, 2022 • 07:35 AM
Cricket Image for टूटा बांग्लादेशी कप्तान, श्रीलंका से हार के बाद लिया कप्तानी छोड़ने फैसला
Cricket Image for टूटा बांग्लादेशी कप्तान, श्रीलंका से हार के बाद लिया कप्तानी छोड़ने फैसला (Image Source: Google)
Advertisement

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान मोमिनुल हक (Mominul Haque) ने श्रीलंकाई टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद मंगलवार (31 मई) को टीम की कप्तानी छोड़ने का निर्णय लिया है। बांग्लादेशी कप्तान का मानना है कि उन पर काफी दबाव बढ़ चुका था जिस वज़ह से वह अब कप्तानी की जिम्मेदारी नहीं उठाना चाहते।

मोमिनुल हक ने मीडिया से बातचीत करते हुए बोले, 'मैंने बीसीबी ने कहा मैं कप्तान के तौर पर टीम के लिए योगदान करने में असमर्थ हूं। मैं टीम को मोटिवेट करने में नाकाम रहा हूं। यही वज़ह है मुझे लगता है कि अब किसी और को यह जिम्मेदारी दी जानी चाहिए। मैंने उन्हें वो सब बताया जो मेरे दिमाग में चल रहा था और अब यह उन्हें(टीम का नया कप्तान) तय करना है।'

Trending


वह आगे बोले, 'मुझे लगता है कि मेरे लिए इस समय कप्तानी ठीक नहीं है। अगर मैं अपनी बल्लेबाज़ी पर फोकस कर सका तो ये मेरे लिए और मेरी टीम दोनों के लिए अच्छा होगा।' मोमिनुल ने कहा, 'जब आप अच्छा खेलते हैं तब आप अपनी टीम को मोटिवेट कर सकते हैं। मैं अच्छा नहीं खेल रहा हूं और टीम भी अच्छा नहीं कर रही है। ऐसे में कप्तानी करना काफी मुश्किल है।' यही वज़ह है जिस कारण बांग्लादेशी कप्तानी ने श्रीलंका से टेस्ट सीरीज हारने के बाद बड़ा फैसला किया। 

Also Read: स्कोरकार्ड

बता दें कि मोमिनुल की कप्तानी में बांग्लादेश की टीम ने साल 2022 में न्यूजीलैंड को न्यूजीलैंड की मिट्टी पर ही टेस्ट सीरीज में शिकस्त दी थी, जो कि एक उभरती एशिया टीम के लिए काफी गर्व की बात है। हालांकि इसके बाद टीम का सफर अच्छा नहीं रहा। मोमिनुल की लीडरशीप में टीम ने 17 मुकाबले खेले जिनमें से टीम को 3 में जीत, 12 में हार, और दो टेस्ट बेनजीता रहे।

ये भी पढ़े: 'नंबर-7 जर्सी का छक्का, संगकारा मलिंगा की हार', IPL में दोहराया गया वर्ल्ड कप 2011 का इतिहास

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement