X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ऑस्ट्रेलिया कप्तान टिम पेन ने विकेटकीपर के तौर पर बनाया रिकॉर्ड, इस मामले में बने नंबर वन !

By Vishal Bhagat
Dec 29, 2019 • 20:55 PM

29 दिसंबर। ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट के चौथे दिन रविवार को न्यूजीलैंड को 247 रनों से हराकर तीन मैचो की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। सीरीज का तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच सिडनी में तीन जनवरी से खेला जाएगा।

आस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के सामने 488 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसका पीछा करते हुए कीवी टीम 240 रनों पर आउट हो गई। कीवी टीम ने 71 ओवर का सामना किया। उसकी ओर से टॉम ब्लंडेल ने 121 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

Also Read: गेंदबाजों की बदौलत SA ने इंग्लैंड को पहला टेस्ट 107 रनों से हराया,लेकिन ये बना मैन ऑफ द मैच

इसके अलावा हेनरी निकोल्स ने 33, बीजे वॉटलिंग ने 22 और मिशेल सैंटनर ने 27 रन बनाए। कप्तान केन विलियमसन सहित छह बल्लेबाज दो अंकों के स्कोर तक भी नहीं पहुंच सके।

आस्ट्रेलिया की ओर से स्पिनर नाथन लॉयन ने 81 रन देकर चार विकेट लिए जबकि जेम्स पेटिंसन को तीन सफलता मिली। पहली पारी में शानदार 114 रन बनाने वाले आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

टिम पेन का रिकॉर्ड

इस जीत के दौरान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने विकेटकीपर के तौर पर एक खास रिकॉर्ड बना दिया। 30 टेस्ट मैच के बाद विकेटकीपर के तौर पर सबसे ज्यादा कैच लेने वाले विकेटकीपर बन गए हैं। टिम पेन के नाम अब 30 टेस्ट मैच में बतौर विकेटकीपर 131 कैच लेने का रिकॉर्ड है।

वहीं पहले 30 टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा कैच विकेटकीपर के तौर पर लेने वाले दूसरे विकेटकीपर साउथ अफ्रीका के क्विंटन डीकॉक हैं। डीकॉक ने अपने पहले 30 टेस्ट मैच के दौरान कुल 128 कैच विकेटकीपर के तौर पर लपके थे।


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।