X close
X close
Indibet

रणजी ट्रॉफी: मुंबई ने रेलवे पर ली 161 रनों की बढ़त

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
November 03, 2018 • 23:40 PM View: 1336

नई दिल्ली, 3 नवंबर (CRICKETNMORE)| मुंबई क्रिकेट टीम ने यहां करनैल सिंह स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-ए के मैच में रेलवे पर 161 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। मुंबई ने तीसरे दिन रेलवे को पहली पारी में 307 रनों पर रोक दिया और दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 57 रन बना लिए हैं। मुंबई ने पहली पारी में 411 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। 

दिन का खेल खत्म होने तक अखिल हेरवाडकर 24 और सिद्देश लाड 13 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

Trending


रेलवे ने दिन की शुरुआत छह विकेट के नुकसान पर 115 रनों के साथ की थी। उसके निचले क्रम के बल्लेबाजों ने अच्छा योगदान दिया और इसी वजह से वह 300 के पार पहुंचने में सफल रही। रेलवे के लिए सबसे ज्यादा 71 रन अरदिम घोष ने बनाए। उनके अलावा अविनाश यादव ने 48, हर्ष त्यागी ने 39, अनुरीत सिंह नाबाद 38 रन बनाए। 

पहली पारी के आधार पर मुंबई को 104 रनों की बढ़त मिली थी। 

वहीं वडोदरा में खेले जा रहे इसी ग्रुप के अन्य मैच में गुजरात ने बड़ौदा की बड़ी बढ़त हासिल करने की उम्मीदों को झटका दिया है। बड़ौदा ने तीसरे दिन का अंत अपनी दूसरी पारी में सात विकेट के नुकसान पर 161 रनों के साथ किया और इसी के साथ गुजरात पर 149 रनों की बढ़त ले ली है। 

स्टम्प्स तक अतित सेठ 20 और भार्गव भट्ट एक रन बनाकर नाबाद लौटे। 

गुजरात ने दूसरे दिन का अंत छह विकेट के नुकसान पर 264 के कुल स्कोर के साथ किया था। तीसरे दिन उसकी पारी ज्यादा आगे नहीं जा सकी और टीम 302 रनों पर ढेर हो गई। गुजरात के लिए रुजुल भट्ट ने सबसे ज्यादा 76 रन बनाए। 

बड़ौदा की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 4.4 ओवर तक बिना खाता खोले अपने तीन विकेट खो दिए। गुजरात के लिए यह तीनों विकेट रूश कालारिया ने लिए। कालारिया ने कुल चार विकेट अपने नाम किए। तीसरे दिन बड़ौदा के सर्वोच्च स्कोरर पीनल शाह रहे जिन्होंने 112 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 71 रनों की पारी खेली। 

वहीं राजकोट में खेले जा रहे इसी ग्रुप के एक और मैच में सौराष्ट्र ने छत्तीसगढ़ की हालत खराब कर दी है। सौराष्ट्र के 475 रनों के जवाब में छत्तीसगढ़ ने आठ विकेट खोकर 315 रन बना लिए हैं। 

दिन का खेल खत्म होने तक सुमित रुइकर 44 और पंकज राव 12 रन बनाकर खेल रहे हैं। 88 रनों पर बिना किसी विकेट के दिन की शुरुआत करने वाली छत्तीसगढ़ के लिए कप्तान हरप्रीत सिंह ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए। छत्तीसगढ़ अभी भी सौराष्ट्र से 160 रन पीछे है। 

पुणे के महाष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जा रहे इस ग्रुप के चौथे मैच में विदर्भ ने दूसरी पारी में अपने आप को संभाल लिया है। महाराष्ट्र के पहली पारी के स्कोर 343 के आगे मौजूदा विजेता विदर्भ पहली पारी में 120 रनों पर ही ढेर हो गई थी। 

इसके बाद मेजबान टीम ने उसे फॉलोऑन खेलने का मौका दिया। दूसरा पारी में फैज फजल ने कप्तानी पारी खेली और दिन का खेल खत्म होने तक 116 रन बनाकर नाबाद हैं। अनुभवी बल्लेबाज वसीम जाफर ने 63 रनों का योगदान दिया। विदर्भ ने इसी के साथ महाराष्ट्र पर 64 रनों की बढ़त ले ली है।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

TAGS