X close
X close

VIDEO: 150.5 kph की रफ्तार, 4 ओवर में 4 विकेट; MI के गेंदबाज़ ने IPL से पहले BBL में फिर मचाई तबाही

झाई रिचर्डसन को मुंबई इंडियंस ने 1.50 करोड़ रुपये में खरीदा है। वह आईपीएल से पहले बीबीएल में खूब धमाल मचा रहे हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat December 29, 2022 • 19:58 PM

Jhye Richardson BBL: ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज़ झाई रिचर्डसन ऑस्ट्रेलिया की घरेलू लीग बिग बैश में अपनी रफ्तार से कहर ढा रहे हैं। टूर्नामेंट के 20वें मुकाबले में भी रिचर्डसन ने अपनी गन गेंदबाज़ी से तबाही मचा दी। यह मैच मेलबर्न स्टार्स और पर्थ स्कॉचर्स के बीच खेला जा रहा था, जिसमें युवा रिचर्डसन ने चार विकेट अपने नाम करके टीम को जीत दिलवाई। 

इस मैच में रिचर्डसन ने अपने कोटे के 4 ओवर में महज 25 रन देकर 4 विकेट अपने झटके। इस दौरान तेज गेंदबाज़ का इकोनॉमी रेट 6.25 का रहा। मुकाबले के दौरान मानो रिचर्डसन को खेलना बल्लेबाज़ों के लिए नामुमकिन सा हो रहा था। रिचर्डसन ने टॉम रोजर्स, बीयू वेबस्टर, नाथन कुल्टर नाइल और ल्यूक वुड को पवेलिनय का रास्ता दिखाया। इस दौरान रिचर्डसन के पास हैट्रिक लेना का भी सुनहरा मौका था, लेकिन वह ऐसा करने से चूक गया। हालांकि इस हैट्रिक गेंद पर रिचर्डसन ने 150.5 kph की स्पीड को छूकर सभी को चौंका दिया था।

Trending


BBL में बन चुके हैं कहर: बीबीएल में अब तक रिचर्डसन ने सिर्फ 5 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान उन्होंने कुल 12 खिलाड़ियों का शिकार कर लिया है। अब तक वह टूर्नामेंट के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज़ हैं। गौरतलब यह है कि हाल ही में उन्होंने सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ भी 4 ओवर में महज़ 9 रन देकर 4 विकेट चटका दिये थे। रिचर्डसन का प्रदर्शन दिन प्रतिदिन बेहतर होता जा रहा है।

Also Read: Roston Chase Picks Up His All-Time XI, Includes 3 Indians

बेस प्राइस में मुंबई ने है खरीदा: आईपीएल मिनी ऑक्शन 2023 में रफ्तार के सौदागर झाई रिचर्डसन को मुंबई इंडियंस ने उनके बेस प्राइस यानी 1.50 करोड़ रुपये में खरीदा है। ऑक्शन के दौरान कोई भी फ्रेंचाइजी रिचर्डसन के लिए दिलचस्प नज़र नहीं आई और यहां मौके का फायदा उठाकर MI ने एक शानदार खिलाड़ी को अपनी टीम के साथ जोड़ लिया। अब उन्हें उम्मीद होगी कि टूर्नामेंट में J,J,J,J यानी जसप्रीत बुमराह, जोफ्रा आर्चर, झाई रिचर्डसन, और जेसन बेहरेनडॉर्फ की जोड़ी धमाका करे।