X close
X close

कमाल की गेंदबाजी करने वाले भुवनेश्वर कुमार ने खोला राज, इस वजह से कर पा रहा हूं शानदार गेंदबाजी

by Vishal Bhagat Nov 20, 2017 • 21:12 PM

कोलकाता, 20 नवंबर | श्रीलंका के खिलाफ ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम के लिए कुल आठ विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने सोमवार को कहा कि यह उनकी कड़ी मेहनत का फल है। भुवनेश्वर ने कहा कि उन्होंने अपनी फिटनेस को बेहतरीन फॉर्म में लाने के लिए कड़ी मेहनत की है और उसी का फल उन्हें मिल रहा है। 
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के अनुभव से भुवनेश्वर यह जान पाए हैं कि उन्हें अपने खेल के किस क्षेत्र में सुधार की जरूरत है?

दिनेश कार्तिक की वाइफ हैं बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाने हो जाएगें आप   

उत्तर प्रदेश के क्रिकेट खिलाड़ी भुवनेश्वर की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत की ओर से दूसरी पारी में दिए 231 रनों के लक्ष्य को हासिल करने उतरी श्रीलंका को 14 के स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवाने पड़े। उन्होंने इस पारी में कुल चार विकेट लिए।  श्रीलंका 74 के स्कोर पर अपने सात विकेट गंवा चुकी थी, लेकिन खराब रोशनी के कारण इस मैच को ड्रॉ कर दिया गया। 

दिनेश कार्तिक की वाइफ हैं बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाने हो जाएगें आप   

भुवनेश्वर ने कहा, "मैंने जब पदार्पण किया था, तो मैं पूरी तरह से स्विंग गेंदबाजी पर निर्भर था। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से आपको पता चलता है कि आपको अपनी गेंदबाजी में सुधार की जरूरत है। मैंने अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत की और इसी का फल मुझे मिल रहा है।" भुवनेश्वर ने कहा कि दूसरी पारी में गेंदबाजी करना थोड़ा मुश्किल था, क्योंकि पिच बहुत सूख गई थी। हालांकि, गेंद रिवर्स हो रही थी और इससे उन्हें काफी मदद मिली।