X close
X close

MS Dhoni की रिप्लेसमेंट बन सकता था ये खिलाड़ी, रिलीज होने के बाद ठोक चुका है लगातार 4 शतक

तमिलनाडु के विकेटकीपर बल्लेबाज़ नारायण जगदीसन को चेन्नई सुपर किंग्स ने रिलीज किया है। विजय हजारे ट्रॉफी में वह अब तक टॉप रन स्कोकर हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 19, 2022 • 14:11 PM

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के आगामी सीजन से पहले कुल आठ खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है। सीएसके ने विकेटकीपर बैटर नारायण जगदीसन को भी छोड़ने का फैसला किया, जिसके बाद अब वह विजय हजारे ट्रॉफी में एक के बाद एक 4 शतक लगाकर रनों का अंबार खड़ा कर चुके हैं। इस तमिलनाडु के खिलाड़ी ने शनिवार (19 नवंबर) को हरियाणा के खिलाफ भी अपना दम दिखाया और 6 चौके और 6 छक्के के दम पर 128 रनों की शानदार पारी खेली।

बन चुके हैं रन मशीन: विकेटकीपर बैटर एन जगदीसन ने अब तक विजय हजारे ट्रॉफी में कुल 5 मुकाबले खेलकर 522 रन ठोक दिए हैं। इस दौरान जगदीसन का औसत 130.50 का रहा है, वहीं उनके बल्ले से रन 105.66 के स्ट्राइक रेट से निकले हैं। वह अब तक टूर्नामेंट के सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी है। टूर्नामेंट में इस विकेटकीपर बैटर ने 44 चौके और 16 छक्के ठोक दिए हैं। यानी उन्होंने कुल 522 में से 272 रन(176 रन चौके से और 96 रन छक्के से) बड़े शॉट्स के दम पर बनाए हैं।

Trending


बन सकते थे महेंद्र सिंह धोनी का रिप्लेसमेंट: चेन्नई सुपर किंग्स ने एन जगदीसन को मेगा ऑक्शन में महज़ 20 लाख में अपनी टीम का हिस्सा बनाया था। जगदीसन पिछले 4 सालों से सीएसके की टीम में शामिल थे और एक समय ऐसा था जब महेंद्र सिंह धोनी की रिप्लेसमेंट के तौर पर उन्हें देखा जा रहा था, लेकिन मिनी ऑक्शन से पहले ही सीएसके ने उन्हें खुद से अलग करने का फैसला किया है।

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

मैच का हाल: बात करें अगर तमिलनाडु और हरियाणा मुकाबले के बारे में तो यहां हरियाणा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था जिसके बाद एन जगदीसन ने सलामी बल्लेबाज़ी करते हुए 123 गेंदों पर 6 चौके और 6 छक्के जड़कर 128 रन बनाए। जगदीसन के साथी सलामी बल्लेबाज़ साई सुदर्शन ने भी 67 रनों की पारी खेली, लेकिन इसके बाद तीन बल्लेबाज़ जल्दी आउट हुए। एम शाहरूख खान ने 46 रनों की पारी खेली। जिसके बाद तमिलनाडु का स्कोर 50 ओवर में 284 रनों तक पहुंच गया। अब हरियाणा को यह मैच जीतने के लिए 285 रन बनाने हैं।