"
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ENG vs PAK: पाकिस्तानी गेंदबाज नसीम शाह ने रचा इतिहास, 17 साल की उम्र में बनाया खास रिकॉर्ड

By Saurabh Sharma
Aug 09, 2020 • 11:10 AM

मैनचेस्टर, 9 अगस्त | क्रिस वोक्स (नाबाद 84) और जोस बटलर (75) के बीच छठे विकेट के लिए हुई 139 रनों की मैच जिताऊ साझेदारी के दम पर मेजबान इंग्लैंड ने यहां ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को पाकिस्तान को तीन विकेट से हराकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

 पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 326 रन बनाकर इंग्लैंड को उसकी पहली पारी में 219 रन पर आलआउट कर दिया और पहली पारी के आधार पर 107 रनों की बढ़त हासिल की। दूसरी पारी में हालांकि पाकिस्तान की टीम कुछ ज्यादा कमाल नहीं कर सकी और मात्र 169 रन ही बना सकी और इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 277 रनों का लक्ष्य रखा।

Also Read: CPL 2020 के लिए सभी 6 टीमें हुई घोषित, जानें कौन सा खिलाड़ी किस टीम में है शामिल

इस मुकाबले में पाकिस्तान के युवा गेंदबाज नसीम शाह ने एक खास रिकॉर्ड बना दिया। नसीम ने दूसरी पारी में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को अपना शिकार बनाया। इसके साथ ही वह पुरुष टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के किसी भी कप्तान को सबसे कम उम्र में आउट करने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने 17 साल 175 दिन की उम्र में यह कारनामा किया है। 

इस मामले में नसीम से आगे भारत के पीयूष चावला है, जिन्होंने साल 2006 में मोहाली में खेले गए टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान एंड्रयू फ्लिंटॉफ को अपना शिकार बनाया था। 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।