Advertisement
Advertisement

नासिर हुसैन ने कहा, मोईऩ अली की ओर देखने से पहले जैक लीच को और मौके मिलने चाहिए

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन (Nasser Hussain) ने कहा है कि जैक लीच (Jack Leach) के खराब दौर से गुजरने के बावजूद नए टेस्ट कोच ब्रेंडन मैकुलम (Brendon Mccullum) के मोईन अली (Moeen Ali) जैसे विकल्पों को देखने से...

IANS News
By IANS News June 21, 2022 • 15:01 PM
नासिर हुसैन ने कहा, मोईऩ अली की ओर देखने से पहले जैक लीच को और मौके मिलने चाहिए
नासिर हुसैन ने कहा, मोईऩ अली की ओर देखने से पहले जैक लीच को और मौके मिलने चाहिए (Image Source: IANS)
Advertisement

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन (Nasser Hussain) ने कहा है कि जैक लीच (Jack Leach) के खराब दौर से गुजरने के बावजूद नए टेस्ट कोच ब्रेंडन मैकुलम (Brendon Mccullum) के मोईन अली (Moeen Ali) जैसे विकल्पों को देखने से पहले उन्हें कुछ और मौके दिए जाने चाहिए। इस साल गर्मियों में लीच की शुरुआत कठिन रही, क्योंकि फील्डिंग के दौरान चोट लगने के बाद लॉर्डस में अधिकांश समय शुरुआती टेस्ट के लिए बाहर बैठना पड़ा, जहां उन्होंने ट्रेंट ब्रिज टेस्ट के लिए टीम में अपना स्थान बरकरार रखा, वहीं लीच ने 75.33 के औसत से 3/226 विकेट हासिल किए।

हुसैन ने महसूस किया कि लीच को कम से कम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट और भारत के खिलाफ पुनर्निर्धारित टेस्ट खेलने का मौका दिया जाए। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा है कि जैक लीच के खराब दौर से गुजरने के बावजूद नए टेस्ट कोच ब्रेंडन मैकुलम के मोईन अली जैसे विकल्पों को देखने से पहले उन्हें कुछ और मौके दिए जाने चाहिए। इस साल गर्मियों में लीच की शुरुआत कठिन रही, क्योंकि फील्डिंग के दौरान चोट लगने के बाद लॉर्डस में अधिकांश समय शुरुआती टेस्ट के लिए बाहर बैठना पड़ा, जहां उन्होंने ट्रेंट ब्रिज टेस्ट के लिए टीम में अपना स्थान बरकरार रखा, वहीं लीच ने 75.33 के औसत से 3/226 विकेट हासिल किए।

Trending


हुसैन ने महसूस किया कि लीच को कम से कम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट और भारत के खिलाफ पुनर्निर्धारित टेस्ट खेलने का मौका दिया जाए।

डेली मेल के लिए अपने कॉलम में हुसैन ने कहा, "घर पर खेलने वाले किसी भी अंग्रेजी स्पिनर के साथ मेरी सहानुभूति है। इस सीजन के पहले दो टेस्ट मैचों (न्यूजीलैंड के खिलाफ) ने उन्हें ज्यादा कुछ नहीं दिया है।"

हुसैन ने कहा कि यह निश्चित है कि लीच तीसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में होंगे, उन्होंने स्पिनर से अपनी गेंदबाजी में कुछ और बदलाव लाने की भी मांग की।

उन्होंने आगे कहा, "लेकिन एक सपाट सतह आपको अच्छी गेंदबाजी करनी होगी, जैसा कि ग्रीम स्वान ने करना सीखा, जब वह नॉर्थम्पटनशायर की टनिर्ंग पिचों से ट्रेंट ब्रिज के मैदान पर उतरे थे।"

सबसे सफल स्पिनरों में से एक नाथन लियोन का उदाहरण देते हुए हुसैन ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ऐसी पिचों पर बेहतरीन करने में सक्षम होते थे।ई स्पिनर ऐसी पिचों पर बेहतरीन करने में सक्षम होते थे।
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement