X close
X close
Indibet

सख्त पाबंदियों पर भारतीय टीम के बयान पर नाथन लॉयन का पलटवार, खिलाड़ी ने बोले तीखे बोल

IANS News
By IANS News
January 04, 2021 • 18:07 PM View: 252

ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन ने भारतीय टीम से कहा है कि वह ब्रिस्बेन में होने वाले चौथे टेस्ट मैच के लिए सख्त पाबंदियों की शिकायत करना बंद करे और इससे तालमेल बिठाते हुए आगे बढ़े। लॉयन ने सोमवार सुबह मीडिया से बात करते हुए कहा, "मैं जानता हूं कि दोनों टीमों में से कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो तकरीबन छह महीने से बायो बबल में हैं लेकिन मेरी नजरों में यह एक छोटा बलिदान है कि हम वहां जाएं और जिस खेल को सबसे ज्यादा प्यार करते हैं वो खेलें और कई लोगों के चेहरों पर मुस्कान लेकर आएं।"

उन्होंने कहा, "मेरी नजरों में, हमें सिर्फ इससे सामंजस्य बैठाना है और आगे बढ़ना है, अपने देश का प्रतिनिधित्व करना है। हमें इस बात को सुनिश्चित करना है कि हम प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलें।"

Trending


ऐसी खबरें हैं कि भारतीय टीम ब्रिस्बेन नहीं जाना चाहती क्योंकि वहां कोविड-19 के कारण सख्त पाबंदियां हैं जिसके कारण खिलाड़ियों को सिर्फ होटल और ग्राउंड जाने की इजाजत होगी।

भारतीय टीम का यह रूख तब सामने आया जब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने भारत के पांच खिलाड़ियों- रोहित शर्मा, शुभमन गिल, नवदीप सैनी, ऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ के खिलाफ एक रेस्टोरेंट के अंदर खाना खाते हुए एक वीडियो वायरल होने के बाद जांच शुरू कर दी थी। इन पांचों खिलाड़ियों को आइसोलेशन में भेज दिया गया था।

लॉयन ने कहा कि जिन लोगों ने गलती की है उन्हें यह स्वीकार कर इस मामले को पीछे छोड़ आगे की तरफ ध्यान देना चाहिए।

ऑफ स्पिनर ने कहा, "मेरी नजरों में पाबंदियां सही हैं। जैसा मैंने कहा, हमें इसे मान कर आगे बढ़ने की जरूरत है। लोग गलतियां करते हैं, हम मानते हैं लेकिन यह इस बात को सुनिश्चित करने की बात है कि हम अच्छे से तैयारी करें और मीडियो जो बातें बना रही है उस पर ध्यान नहीं दें।"

उन्होंने कहा, "हमें सिर्फ अपनी मेडिकल टीम की सलाह को मानना चाहिए और यहां क्रिकेट आस्ट्रेलिया में हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास शानदार मेडिकल टीम है, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो इसे स्वीकार कर आगे बढ़ते हैं और शिकायत करना बंद करते हैं।"

लॉयन से जब पूछा गया अगर चौथा टेस्ट मैच गाबा से कहीं और शिफ्ट होता है तो प्लान बी क्या होगा।

ऑफ स्पिनर ने कहा, "हम निश्चित तौर पर ब्रिस्बेन में खेलने वाले हैं और अपने प्लान-ए पर ही रहेंगे। हमने खिलाड़ियों से कुछ नहीं सुना है। हमें आज सिडनी के लिए रावना होना है। उम्मीद है कि वहां हमें अच्छा परिणाम मिलेगा। इसके बाद हम ब्रिस्बेन जाएंगे। हम सभी जानते हैं कि हमें गाबा में खेलना कितना पसंद है। हम वहां अपने रिकार्ड से वाकिफ हैं।"
 


 
Article