X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी 2 वनडे मैचों में इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका,फील्डिंग कोच श्रीधर का खुलासा

by Saurabh Sharma Jan 30, 2019 • 21:12 PM

हेमिल्टन, 30 जनवरी (CRICKETNMORE)| भारतीय टीम के फील्डिंग कोच आर. श्रीधर ने बुधवार को कहा है कि न्यूजीलैंड के साथ सीरीज के अभी दो मैच बाकी हैं और ऐसे में टीम प्रबंधन के पास अपनी बैंच स्ट्रैंथ को आजमाने का मौका है। भारत ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले ली है। दोनों टीमों के बीच चौथा मैच गुरुवार को सेडन पार्क मैदान पर खेला जाएगा। 

वनडे सीरीज के बाकी बचे दो मैचों और टी-20 सीरीज के लिए विराट कोहली को आराम दिया गया है। ऐसे में टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे। 

मैच की पूर्व संध्या पर श्रीधर ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, "जीतना एक आदत है जो हम जाहिर तौर पर अपनाना चाहते हैं। जब आप किसी टीम के साथ 3-0 से आगे होते हो तो आप उसी फॉर्म की जारी रखना चाहते हो। आप लय को टूटने नहीं देना चाहते। साथ ही, हम अपने रिजर्व खिलाड़ियों को भी समय देना चाहते हैं।"

उन्होंने कहा, "हमारे लिए सिर्फ सात विश्व कप के पहले मैच से ठीक पहले सात मैच हैं। हम इस स्थिति में नहीं जाना चाहते हैं कि हमारे मुख्य 11 खिलाड़ी लगातार मैच खेलें और रिजर्व खिलाड़ियों को मौका न मिले और अचानक से उन्हें विश्व कप का अहम मैच खेलना पड़े।"

उन्होंने कहा, "सीरीज के बाकी बचे दो मैचों में हम यही हासिल करना चाहते हैं। इसके लिए न्यूजीलैंड से अच्छी कोई जगह नहीं हो सकती।"

भारतीय टीम इस समय शानदार फॉर्म में है। बीते मैच में महेंद्र सिंह धोनी मांसपेशियों में खिंचाव के कारण नहीं खेले थे। उनके अगले मैच में खेलने पर संशय है। 

श्रीधर ने कहा, "बीते कुछ महीनों से हम अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं, खासकर सीमित ओवरों में। मुझे लगता है कि सभी चीजें हमारे लिए अच्छी हो रही हैं। अगर आप टीम को देखेंगे तो यह काफी अनुभवी टीम है। टीम के शीर्ष छह खिलाड़ी 2013 चैम्पियंस ट्रॉफी से एक साथ हैं।"

श्रीधर ने हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की तारीफ करते हुए कहा, "हार्दिक से ज्यादा कोई और इस मैच को लेकर उत्साहित नहीं है। वह जब से घर पर हैं तब से लगातार काफी मेहनत कर रहे हैं।"