X close
X close
Indibet

दक्षिण अफ्रीका-श्रीलंका सीरीज पर नए लॉकडाउन नियमों का कोई असर नहीं, इन लोगों को मिली मैदान पर आने की इजाजत

IANS News
By IANS News
December 30, 2020 • 19:17 PM View: 254

दक्षिण अफ्रीका में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण सरकार ने लेवल एक से लेवल तीन पर जाने का फैसला किया है और लॉकडाउन के नियमों को पहले से ज्यादा सख्त कर दिया है, लेकिन क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने कहा कि इसका असर श्रीलंका के साथ जारी टेस्ट सीरीज पर नहीं पड़ेगा। नियमों के मुताबिक वह देश दक्षिण अफ्रीका में आकर अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट्स में हिस्सा ले सकता है, जहां वायरस का प्रकोप कम हो और सभी मैच खाली स्टेडियम में बिना दर्शकों के खेले जाएंगे।

क्रिकइंफो ने अपनी रिपोर्ट में नियम 36 (17) का जिक्र किया है जिसके मुताबिक, "मैच वाले वेन्यू पर सिर्फ पत्रकार, रेडियो, टेलीविजन क्रू, सुरक्षा अधिकारी, आपातकालीन स्वास्थ सेवा, वेन्यू द्वारा रखे गए कर्मचारी को मैदान पर आने की मंजूरी होगी। इसके अलावा खिलाड़ी मैच अधिकारी, सपोर्ट स्टाफ और मेडिकल क्रू को मैच के दिन मैदान पर रहने की अनुमति होगी।"

Trending


क्रिकइंफो ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि सीएसए ने इस बात की पुष्टि की है कि नए नियमों का सीरीज पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

दक्षिण अफ्रीका श्रीलंका के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में हिस्सा ले रही है। पहले मैच में उसने पारी और 45 रनों से जीत दर्ज की। दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच तीन जनवरी से सात जनवरी के बीच जोहन्सबर्ग में खेला जाएगा।
 


 
Article