X close
X close
Indibet

NZ vs BAN: टिम साउदी ने बरपाया कहर,न्यूजीलैंड ने तीसरा वनडे जीतकर बांग्लादेश को 3-0 से किया क्लीन स्वीप

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
February 20, 2019 • 13:25 PM View: 772

डुनेडिन, 20 फरवरी (CRICKETNMORE)| न्यूजीलैंड ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए बुधवार को यहां खेले गए तीसरे और अंतिम वनडे मैच में बांग्लादेश को 88 रन से शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने सीरीज पर 3-0 से कब्जा किया। पिछले दो मुकाबलों में भी न्यूजीलैंड ने एकतरफा जीत दर्ज की थी। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में छह विकेट पर 330 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में मेहमान टीम 47.2 ओवर में 242 रनों पर ऑल आउट हो गई। 

Trending


कीवी गेंदबाज टिम साउदी को छह विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। पहले दो मैचों में शानदार शतक जड़ने वाले मार्टिन गुप्टिल मैन ऑफ द सीरीज रहे।

मेजबान टीम की शुरुआत हालांकि, खराब रही और सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो आठ रन बनाकर आउट हो गए। गुप्टिल भी ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं सके। उन्हें 29 के निजी स्कोर पर मशरफे मुर्तजा ने पवेलिया वापस भेजा। 

इस समय कुल स्कोर 59 रन था। यहां से हेनरी निकोल्स (64) ने रॉस टेलर (69) के साथ तीसरे विकेट के लिए 92 रन जोड़े। निकोल्स को आउट करके मेहदी हसन मिराज ने मेजबान टीम की वापसी की उम्मीदों को जिंदा रखा लेकिन टॉम लैथम ने मोर्चा संभालते हुए 59 रन की तेज पारी खेली।  

अंतिम ओवरों में हरफनमौला खिलाड़ी कॉलिन डी ग्रैंडहोमे ने 15 गेंद में 37 रन की नाबाद पारी खेली और मेजबान टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। 

बांग्लादेश की ओर से मुस्तफिजुर रहमान ने दो जबकि रुबेल हुसैन, मुहम्मद सैफुद्दीन, मुर्तजा और मिराज ने एक-एक विकेट लिया। 

बांग्लादेश की शुरुआत भी बेहद खराब रही और तमीम इकबाल खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए। सौम्य सरकार (0) और लिटन दास (1) भी क्रीज पर टिक नहीं पाए और मेहमान टीम ने दो रन के कुल योग पर ही तीन विकेट खोए दिए। तीनों बल्लेबाजों को साउदी ने आउट किया। 

मुशफिकुर रहीम (17) और महमूदुल्लाह (16) कुछ ओवर क्रीज पर टिके लेकिन न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने उन्हें पवेलियन वापस भेजकर मेहमान टीम का स्कोर पांच विकेट पर 61 रन कर दिया। 

इसके बाद, सब्बीर रहमान और मोहम्मद सैफुद्दीन ने धैर्य के साथ बल्लेबाजी करते हुए छठे विकेट के लिए 101 रन जोड़े। सैफुद्दीन 44 रन बनाकर आउट हुए जबकि रहमान अंत तक खेलते रहे और 102 रन बनाकर अंतिम बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौटे। 

साउदी ने छह और ट्रेंट बाउल्ट ने दो विकेट चटकाए। ग्रैंडहोमे को एक विकेट मिला।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo