X close
X close
Indibet

NZ vs NED: न्यूजीलैंड ने पहले टी-20 में नीदरलैंड को 16 रन से हराया, इन 2 खिलाड़ियों के दम पर मिली रोमांचक जीत

Netherlands vs New Zealand, 1st T20I: ब्लेयर टिकनर और बेन सियर्स की शानदार गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने गुरुवार (4 अगस्त) को स्पोर्टपार्क वेस्टव्लियट में खेले गए पहले टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में नीदरलैंड को 16 रन से...

By Saurabh Sharma August 05, 2022 • 08:15 AM

Netherlands vs New Zealand, 1st T20I: ब्लेयर टिकनर और बेन सियर्स की शानदार गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने गुरुवार (4 अगस्त) को स्पोर्टपार्क वेस्टव्लियट में खेले गए पहले टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में नीदरलैंड को 16 रन से हरा दिया। इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। दोनों टीमों के बीच रोमांचक टक्कर देखने को मिली। 149 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड 19.3 ओवर में 132 रनों पर ऑलआउट हो गई। 

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 7 विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए। टॉप स्कोरर रहे मार्टिन गुप्टिल ने 36 गेंदों में चार चौकों औऱ एक छक्के की मदद से 45 रन की पारी खेली। इसके अलावा जिमी नीशम ने 17 गेंदों में दो चौकों औऱ दो छक्कों की बदौलत 32 रन बनाए।

नीदरलैंड के लिए शारिज़ अहमद, लोगन वैन बीक ने दो-दो विकेट, वहीं क्लेटन फ्लॉयड, टिम प्रिंजल और  रयान क्लेन ने एक-एक विकेट हासिल किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की शुरूआत खराब रही और 15 रन के कुल स्कोर तक 3 विकेट गिर गए।  लेकिन बास डी लीडे ने एक छोर संभाले रखा, जिसके चलते नीदरलैंड लक्ष्य के करीब तक पहुंच पाई। लीडे ने 53 गेंदों में पांच चौकों और दो छक्कों की बदौलत 66 रन की पारी खेली, इसके अलावा स्कॉट एडवर्ड्स ने 20 रन बनाए। टीम के 8 बल्लेबाज दहाईं के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके।

न्यूजीलैंड के लिए ब्लेयर टिकनर ने चार विकेट, वहीं बेन सियर्स ने तीन विकेट अपने खाते में डाले। इसके अलावा कप्तान मिचेल सैंटनर और ईश सोढ़ी ने एक-एक विकेट हासिल किया।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now