X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

2019 वर्ल्ड कप फाइनल में खेल भावना दिखाने के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को मिला ये अवॉर्ड

by Saurabh Sharma Dec 03, 2019 • 17:18 PM

मेलबर्न, 3 दिसम्बर | न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को एमसीसी के क्रिस्टोफर मार्टिन-जेनकिंस स्प्रिट ऑफ क्रिकेट अवॉर्ड (बेहतरीन खेल भावना) 2019 का अवॉर्ड दिया गया है। किवी टीम को यह पुरस्कार इसी साल विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ दिखाई गई खेल भावना के कारण दिया गया है।

लॉर्ड्स मैदान पर 14 जुलाई को खेले गए फाइनल में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को ज्यादा बाउंड्रीज लगाने के कारण मात दी थी। हार के बाद केन विलियम्सन की कप्तानी वाली टीम ने शानदार खेल भावना, इंसानियत और निस्वार्थ भावना का परिचय दिया था।

एमसीसी के अध्यक्ष कुमार संगाकारा ने कहा, "न्यूजीलैंड इस अवॉर्ड की सही मायने में हकदार थी। इस तरह की लड़ाई में उन्होंने शानदार खेल भावना का परिचय दिया था।"

उन्होंने कहा, "यह उनकी टीम का चरित्र ही था जो मैच के बाद भी लंबे समय तक उनके द्वारा खेली गई क्रिकेट के लिए हमेशा याद किया जाएगा। हम अभी भी खेल भावना की बात कर रहे हैं। उनका काम इस सम्मान का पूरी तरह से हकदार है।"

न्यूजीलैंड को जिस नियम से हार मिली थी उसे आईसीसी ने बाद में हटा दिया था और उस नियम की भी काफी आलोचना की गई थी। लेकिन न्यूजीलैंड टीम के सभी खिलाड़ी ने फैसले का सम्मान किया था और उसे मंजूर किया था।