X close
X close
Indibet

VIDEO : इन 6 गेंदों में टूट गया आयरलैंड का दिल, देखिए कैसे हुई चौके-छक्कों की बारिश

माइकल ब्रेसवेल ने आयरलैंड के खिलाफ आखिरी ओवर में 20 रन बनाकर अपनी टीम को चमत्कारिक जीत दिला दी।

By Shubham Yadav July 11, 2022 • 15:35 PM

भारत के खिलाफ शानदार खेल दिखाने के बाद आयरलैंड की टीम ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ भी अपना धाकड़ प्रदर्शन जारी रखा लेकिन वो यहां पर भी जीत की दहलीज पर पहुंचकर हार गए। हम बात कर रहे हैं आयरलैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले गए पहले वनडे मैच की जहां पर माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell) की करिश्माई पारी ने आयरिश दिल तोड़ दिए। 

एक समय आयरलैंड की टीम ये मैच आसानी से जीतती हुई नजर आ रही थी लेकिन माइकल ब्रेसवेल ने अपने करियर का पहला शतक ऐसे मौके पर लगाया जब न्यूज़ीलैंड को उसकी सख्त जरूरत थी। हालांकि, आयरलैंड की टीम इस एक विकेट की हार को पीछे मुड़कर देखेगी तो उन्हें इस हार में भी जीत नजर आएगी क्योंकि मैच के ज्यादातर हिस्से में उनका पलड़ा भारी था।

Trending


यहां तक कि जब कीवी टीम को अंतिम ओवर में जीत के लिए 20 रन बनाने थे और उनके पास सिर्फ एक विकेट बचा था तो भी आयरलैंड की जीत निश्चित नजर आ रही थी लेकिन आयरलैंड के तेज़ गेंदबाज़ क्रेग यंग दबाव को नहीं झेल पाए और ब्रेसवेल के सामने घुटने टेक गए। ब्रेसवेल ने यंग की पहली 5 गेंदों पर ही चौकों-छक्कों की बारिश करते हुए 24 रन बना दिए और अपनी टीम को करिश्माई जीत दिला दी।

इस जीत के बाद पूरी दुनिया ब्रेसवेल की तारीफ कर रही है और कीवी फैंस को लग रहा है कि उन्हें एक और मैच विनर खिलाड़ी मिल गया है। अगर इस मुकाबले की बात करें तो आयरलैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 300 रन बनाए। एक बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम एक समय 120 रन पर 5 विकेट गंवा चुकी थी लेकिन तभी 7वें नंबर पर बल्लेबाज़ी करने उतरे ब्रेसवेल ने चौके-छक्कों की ऐसी आतिश्बाज़ी की जिसे देखकर डबलिन का स्टेडियम रौशन हो गया।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now