X close
X close

IPL 2020: केएल राहुल ने कहा, टॉप-4 में से एक का आखिर तक टिककर मैच खत्म करना जरूरी

By IANS News
Oct 21, 2020 • 16:35 PM

किंग्स इलेवन पंजाब ने मंगलवार रात को खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स को मात दे लगातार तीसरी जीत हासिल की। इन तीनों में पहले मैच में उसे आखिरी गेंद पर जीत मिली थी जबिक दूसरा मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ दो सुपर ओवर में गया था। दिल्ली के खिलाफ जरूर पंजाब ने 19वें ओवर में ही मैच अपने नाम कर लिया। पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने कहा है कि एक मैच में तो करीबी जीत से बचे रहना अच्छा है।

पंजाब ने दिल्ली द्वारा रखे गए 165 रनों के लक्ष्य को 19 ओवर में ही हासिल कर लिया था।

Also Read: IPL 2020: मैदान पर दो टोपी पहने क्यों नजर आ रहे हैं कप्तान?, जानिए वजह

राहुल ने कहा, "एक बार तो 19वें ओवर में जीत हासिल करना अच्छा है।"

राहुल और उनके सलामी जोड़ीदार मयंक अग्रवाल इस मैच में जल्दी आउट हो गए थे और क्रिस गेल भी नहीं चले थे। टीम के मध्य क्रम ने पंजाब को जीत दिलाई। राहुल ने कहा कि उनके शीर्ष क्रम के लिए जरूरी है कि कोई न कोई अंत तक टिका रहे।

उन्होंने कहा, "जब आप छह बल्लेबाजों और एक हरफनमौला खिलाड़ी के साथ खेलते हो तो यह जरूरी है कि सेट बल्लेबाज, या शीर्ष चार में से एक अंत तक टिका रहे और मैच खत्म करे।"

राहुल ने अपने अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद शमी की तारीफ की है। राहुल ने कहा कि शमी को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए सुपर ओवर में गेंदबाजी करने से आत्मविश्वास मिल है ।

उन्होंने कहा, "शमी को पिछले मैच से आत्मविश्वास मिला है, उन्होंने जिस तरह से सुपर ओवर में गेंदबाजी की थी वो शानदार है। जैसा मैंने कहा, वह टीम के सीनियर खिलाड़ी हैं और हर दिन बेहतर होते जा रहे हैं। अर्शदीप सिंह ने पावरप्ले में दो ओवर गेंदबाजी की और फिर डेथ ओवरों में एक और ओवर फेंका। उन्होंने छह यॉर्कर गेंदें डालीं। यह तेज गेंदबाज के लिए आसान नहीं है। यह बताता है कि हमारे खिलाड़ियों ने किस तरह की मेहनत की है।"