X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ब्रैड हॉग ने चुनी अपनी वर्ल्ड टेस्ट इलेवन, भारत के 4 खिलाड़ी को दी जगह, कोहली-पुजारा नहीं

by Saurabh Sharma May 24, 2020 • 13:37 PM

सिडनी, 24 मई| ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने अपनी मौजूदा समय की वर्ल्ड टेस्ट इलेवन का चयन किया है, जिसमें चार भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है लेकिन कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा हॉग की टीम का हिस्सा नहीं हैं। हॉग ने अपनी टीम से सलामी बल्लेबा- रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, अजिंक्य रहाणे और मोहम्मद शमी को चुना है।

हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "हर कोई पूछेगा कि मेरी टीम में विराट कोहली क्यों नहीं हैं? लेकिन अगर आप उनकी आखिरी 15 टेस्ट पारियां देखोगे तो वह सिर्फ चार बार 31 रन से आगे गए हैं। इसलिए विराट कोहली मेरी टीम में नहीं हैं।"

उन्होंने कहा, "रोहित शर्मा थोड़े भाग्यशाली हैं कि टीम में आ सके। उनका औसत 90 का है लेकिन उन्होंने सिर्फ टेस्ट क्रिकेट खेली है। लेकिन वो जिस तरह से आराम से रहते हैं, गेंद को ऑफ साइड से मारते हैं और जिस तरह से अपने पैरों पर आई गेंद को खेलते हैं वो मुझे काफी पसंद है।"

हॉग ने दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक को कप्तान चुना है।

चार भारतीय खिलाड़ियों के अलावा उनकी टीम में ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशैन, स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस, नाथन लॉयन, पाकिस्तान के बाबर आजम और न्यूजीलैंड के नील वेग्नर हैं।

ब्रैड हॉग की मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट इलेवन : क्विंटन डी कॉक, मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, मार्नस लाबुशैन, स्टीव स्मिथ, बाबर आजम, अजिंक्य रहाणे, क्विंटन डी कॉक (कप्तान और विकेटकीपर), पैट कमिंस, मोहम्मद शमी, नील वेग्नर, नाथन लॉयन।