X close
X close
Indibet

शाहीन अफरीदी ने ICC T20I Rankings में किया उलटफेर, केएल राहुल को भी मिली बढ़त

भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) आईसीसी की ताजा टी-20 रैंकिंग में टॉप-10 में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। अब राहुल बल्लेबाजों की सूची में 10वें स्थान पर हैं, जिसका नेतृत्व पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम कर रहे हैं...

By IANS News April 13, 2022 • 16:33 PM View: 275

भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) आईसीसी की ताजा टी-20 रैंकिंग में टॉप-10 में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। अब राहुल बल्लेबाजों की सूची में 10वें स्थान पर हैं, जिसका नेतृत्व पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम कर रहे हैं और टीम के साथी मोहम्मद रिजवान नंबर 3 पर हैं। भारत के ऑल-फॉर्मेट कप्तान रोहित शर्मा 14वें स्थान पर हैं, जबकि पूर्व कप्तान विराट कोहली 16वें स्थान पर हैं।

गेंदबाजों की टी-20 रैंकिंग में, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र टी-20 में पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी के 2/21 के स्कोर से वह चार पायदान ऊपर चढ़कर 10वें नंबर पर पहुंच गए।

Trending


ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड एक स्थान की गिरावट के साथ नंबर 3 पर आ गए हैं, जबकि इंग्लैंड के आदिल राशिद नंबर 2 पर मौजूद हैं।

ऑलराउंडरों के लिए टेस्ट रैंकिंग में भारत के रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन शीर्ष दो स्थानों पर बने हुए हैं, जबकि गेंदबाजों के लिए टेस्ट रैंकिंग में अश्विन और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस के बाद क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।

टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों में रोहित शर्मा (8वें) और कोहली (10वें) टॉप 10 में शामिल हैं। इस सूची में ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुस्चागने शीर्ष पर हैं।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच सीरीज के समापन के बाद टेस्ट खिलाड़ी रैंकिंग में कुछ हलचल हुई है। स्पिनर केशव महाराज, जिन्होंने अंतिम मैच में बल्ले और गेंद दोनों के साथ योगदान दिया, जिससे उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज से नवाजा गया। अब वह गेंदबाजों की रैंकिंग में 21वें और ऑलराउंडरों में 13वें स्थान पर पहुंच गए।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now