X close
X close

‘नो बॉल एक क्राइम है’- दूसरे T20I में हार के बाद अर्शदीप सिंह पर भड़के कप्तान हार्दिक पांड्या

अर्शदीप सिंह ने दूसरे टी-20 में 5 नो बॉल डाली, जिसे लेकर कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपनी नाराजगी जाहिर की।

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma January 06, 2023 • 08:03 AM

भारत को गुरुवार (5 जनवरी) को पुणे में खेले गए दूसरे टी-20 इंटरनेशनल में श्रीलंका के हाथों 16 रनों से हार का सामना करना पड़ा। श्रीलंका के 206 रनों के विशाल स्कोर के जवाब में भारत की टीम 8 विकेट के नुकसानल पर 190 रन ही बना सकी। भारत औऱ श्रीलंका की हार-जीत में अंतर रहा भारतीय गेंदबाजों द्वारा डाली गई नो बॉल का, जिसे लेकर मैच के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने नाराजगी भी जाहिर की। 

बता दें कि भारतीय तेज गेंदबाजों ने इस मुकाबले में कुल 7 नो बॉल डालीं। जिसमें अर्शदीप सिंह सिंह ने पांच नो बॉल, वहीं शिवम मावी औऱ उमरान मलिक ने एक-एक नो बॉल डाली। जिसके बाद  हार्दिक पांड्या ने अर्शदीप को लेकर हा कहा कि यह दोष देने के बारे में नहीं है लेकिन नो बॉल एक क्राइम है। 

Trending


हार्दिक न मैच के बाद कहा, “ गेंदबाजी और बल्लेबाज दोनों ही पावरप्ले हमारे लिए खराब रहे। हमने कुछ बुनियादी ग़लतियां की, जो हमें इस स्तर पर नहीं करनी चाहिए। आपका दिन खराब हो सकता है लेकिन बेसिक्स से दूर नहीं जाना चाहिए। अतीत में भी उन्होंने (अर्शदीप) नो-बॉल फेंकी थी, यह दोष देने के बारे में नहीं है, लेकिन नो बॉल एक क्राइम है। ”

बता दें कि अर्शदीप ने इस मुकाबले में सिर्फ 2 ओवर डाले,जिसमें उन्होंने 37 रन दिए। पहले वो पारी का दूसरा ओवर डालने आए जिसमें उन्होंने लगातार तीन गेंद नो बॉल डाली। इसके बाद 19वें ओवर में हार्दिक ने उन्हें दोबारा गेंद थमाई। इस ओवर में भी उन्होंने दो गेंद डाली। 

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

टी-20 इंटनरेशनल में एक मैच में सबसे ज्यादा नो बॉल डालने का अनचाहा रिकॉर्ड अर्शदीप ने अपने नाम कर लिया है। इस मामले में उन्होंने वेस्टइंडीज के कीमो पॉली की बराबरी की। पॉल ने साल 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में खेले गए टी-20 इंटरनेशनल में पांच नो बॉल डाली थी।