X close
X close
Indibet

NZ vs PAK: आईसीसी ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन पर लगाया जुर्माना, इस कारण हुई खिलाड़ी पर कार्रवाई

IANS News
By IANS News
December 29, 2020 • 23:15 PM View: 3642

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन पर मंगलवार को मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया है। जैमीसन पर यह जुर्माना यहां बे-ओवल मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन पाकिस्तान के बल्लेबाज फहीम अशरफ की दिशा में गेंद फेंकने के लिए लगाया गया है। साथ ही उनके खाते में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ दिया गया है।

आईसीसी ने एक बयान में कहा कि जैमीसन को आईसीसी की आचार संहिता का अनुच्छेद 2.9 का दोषी पाया गया। इसके अलावा उनके खाते में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ दिया गया है, जोकि 24 महीने के अंदर उनका पहला अपराध था।

Trending


घटना उस समय की है जब सोमवार को पाकिस्तान की पहली पारी के 75वें ओवर के दौरान जैमीसन गेंदबाजी कर रहे थे और उन्होंने अपनी ही गेंद पर अशरफ की तरफ थ्रो फेंका।

मैदानी अंपायर क्रिस गाफनी और वैनी नाइट तथा थर्ड अंपायर क्रिस ब्राउन और फोर्थ अंपायर शॉन हैग ने जैमीसन पर यह आरोप लगाया था।

आईसीसी ने कहा कि जैमीसन ने अपनी गलती के लिए माफी मांग ली है और इसलिए अब उनके खिलाफ औपचारिक कार्रवाई की जरूरत नहीं है।

मेजबान न्यूजीलैंड की टीम यहां बे-ओवल मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में जीत दर्ज करने से सात विकेट दूर है जबकि पाकिस्तान को इस मैच को जीतने के लिए अभी भी 302 रन बनाने हैं।
 


 
Article