X close
X close
Indibet

NZ vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम की घोषणा, 1 साल बाद इस खिलाड़ी की वापसी

Shubham Shah
By Shubham Shah
December 22, 2020 • 09:01 AM View: 301

पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली दो टेस्ट मैच की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने 13 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। सिलेक्टर्स ने बतौर स्पिनर एजाज पटेल की जगह मिचेल सैंटनर को जगह दी है।

सैंटनर ने आखिरी टेस्ट मैच पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला था। वह लिमिटेड ओवर टीम का अहम हिस्सा हैं और उन्हें भविष्य में न्यूजीलैंड के कप्तान के तौर पर देखा जा रहा है।

Trending


 एजाज पिंडली में चोट के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई दो टेस्ट मैच की सीरीज में भी नहीं खेल पाए थे।

इसके अलावा कप्तान केन विलियमसन की टीम में वापसी हुई है। वह पिता बनने के चलते वेस्टइंडीज के खिलाफ वेलिंग्टन में खेला गया दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेल सके थे। उनकी वापसी के कारण डेवन कॉन्वे बाहर हो गए हैं। वहीं टखने की चोट के कारण कॉलिन ग्रैंडहोम सीरीज का हिस्सा नहीं हैं और उनकी जगह टीम में डेरल मिचेल शामिल हैं।

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच पहला टेस्ट 26 दिसंबर को माउंट मौंगानुई में खेला जाएगा। वहीं दूसरा टेस्ट 3 जनवरी से क्राइस्टचर्च में होगा।

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के मद्देनर यह सीरीज न्यूजीलैंड के लिए बहुत अहम है। फिलहा पॉइंट्स टेबल मे ऑस्ट्रेलिया पहले, भारत दूसरे और न्यूजीलैंड तीसरे नंबर पर है। अगर न्यूजीलैंड पाकिस्तान को 2-0 से हरा देती है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भारत का खराब प्रदर्शन रहा तो कीवी टीम फाइनल की दावेदारी मजबूत कर सकती है।

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम

केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, काइल जैमीसन, टॉम लाथम, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, मिशेल सेंटनर, टिम साउथी, रॉस टेलर, नेहर वैगनर, बीजे वाटलिंग (विकेटकीपर), विल यंग


 
Article