X close
X close

T20 WC, 1st Semi Final: 3 खिलाड़ी जो अपने दम पर न्यूजीलैंड को जीता सकते हैं मैच, पाकिस्तान की कर सकते हैं छुट्टी

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर बुधवार(9 नवंबर) को टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का पहला सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 09, 2022 • 10:49 AM

न्यूजीलैंड ने सुपर-12 में ग्रुप-1 को टॉप किया। टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का पहला सेमीफाइनल न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। इससे पहले आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन 3 कीवी खिलाड़ियों के नाम जो सेमीफाइनल-1 में अपने दम पर पाकिस्तान टीम की निंदा उड़ा सकते हैं। यह खिलाड़ी अपने दम पर न्यूजीलैंड को मैच जीता सकते हैं।

ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips)

Trending


न्यूजीलैंड के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ ग्लेन फिलिप्स टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में कीवी टीम के सबसे सफल बल्लेबाज़ रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया की हरी पिच ग्लेन फिलिप्स को खूब रास आई हैं। इस दाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज़ ने टूर्नामेंट में अब तक 163.86 की स्ट्राइक रेट से 195 रन जड़े हैं। 

ग्लेन फिलिप्स टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में शतक जड़ने वाले चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक हैं। पाकिस्तान के खिलाफ भी ग्लेन फिलिप्स का बल्ला आग उगल सकता है।

फिन एलन (Finn Allen)

23 साल के सलामी बल्लेबाज़ फिन एलन को प्लेइंग इलेवन में अनुभवी बल्लेबाज़ मार्टिन गप्तिल की जगह चुना जा रहा है। फिन एलन ने अब तक टूर्नामेंट में 189.58 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं, हालांकि इस दौरान उनके बैट से 22.75 की औसत से सिर्फ 91 रन ही निकले हैं।

सुपर-12 के पहले मैच में फिन एलन ने ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड क्लास पेस अटैक को मामूली साबित किया था। इस मैच में एलन के बैट से 16 गेंदों पर 42 रन निकले थे। ऐसे में यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि फिन एलन अपने दम पर पाकिस्तान को कराची का रास्ता दिखाने का दम रखते हैं।

Semi Final 1, T20 World Cup 2022: न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान, Fantasy XI टिप्स और प्रीव्यू

ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult)

ये भी पढ़ें: डी विलियर्स ने किया कंफर्म, ट्वीट करके बताया इन दोनों टीमों के बीच होगा टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल

पाकिस्तान का टॉप ऑर्डर अच्छी फॉर्म में नज़र नहीं आया है और सेमीफाइनल में अब कीवी टीम के गन गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट इसका खूब फायदा उठा सकते हैं। 

ऑस्ट्रेलिया की हरी पिचों पर अब तक बोल्ट ने 4 मैचों में महज़ 6 विकेट ही चटकाएं हैं, लेकिन सेमीफाइनल में बोल्ट पाकिस्तान को अपनी रफ्तार और स्विंग से हैरान कर सकते हैं। यह बाएं हाथ का गेंदबाज़ टी-20 क्रिकेट में अब तक 202 विकेट चटका चुका है।