X close
X close

Semi Final 1, T20 World Cup 2022: न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान, Fantasy XI टिप्स और प्रीव्यू

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का पहला सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 08, 2022 • 13:47 PM

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच बुधवार(9 नवंबर) को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।

PAK vs NZ: Match Preview

Trending


न्यूजीलैंड ग्रुप-1 को टॉप करके सेमीफाइनल में पहुंची है। सुपर-12 स्टेज में कीवी टीम ने सिर्फ एक मैच गंवाया और 7 अंक प्राप्त किए। इस दौरान ग्लेन फिलिप्स टीम के टॉप स्कोरर रहे। फिलिप्स ने 4 इनिंग में 48.75 की औसत और 163.86 की स्ट्राइक रेट से 195 रन बनाए। इस विस्फोटक बल्लेबाज़ ने टूर्नामेंट में एक शतक भी जड़ा है। फिलिप्स के अलावा डेवोन कॉनवे(124) और केन विलियमसन(132) ने भी अच्छे रन बनाए हैं, लेकिन कप्तान विलियमसन का स्ट्राइक रेट बहुत अच्छा नहीं रहा है।

न्यूजीलैंड के गेंदबाज़ों की बात करें तो उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। मिचेल सेंटनर ने अब तक 8 विकेट चटकाए हैं। वहीं टिम साउदी और लॉकी फर्ग्यूसन ने 7-7 विकेट झटके हैं। ईश सोढ़ी और ट्रेंट बोल्ट के नाम 6-6 विकेट रहे हैं।

पाकिस्तान ग्रुप-2 में थी और उन्होंने सुपर-12 में दो मैच गंवाने के बावजूद सेमीफाइनल का टिकट प्राप्त किया है। पाकिस्तान के बल्लेबाज़ काफी संघर्ष करते दिखे हैं। शान मसूद टीम के टॉप स्कोरर हैं जिन्होंने 5 मैचों में 134 रन बनाए हैं। टीम के स्टार बल्लेबाज़ मोहम्मद रिज़वान और बाबर आज़म बहुत अच्छी फॉर्म में नज़र नहीं आए हैं। सुपर-12 के दौरान रिज़वान का औसत 20.60 का रहा। उन्होंने 100 की स्ट्राइकरेट से 103 रन बनाए। बाबर आज़म ने 5 मैचों में 39 रन बनाए हैं। हालांकि मोहम्मद हारिस के प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के बाद अब टीम की बैटिंग और बैलेंस दोनों ही मजबूत हुआ है।

पाकिस्तान के गेंदबाज़ों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। स्टार ऑलराउंडर शादाब खान ने अब तक 10 विकेट चटकाए हैं। शाहीन अफरीदी 8 विकेट हासिल कर चुके हैं, वहीं मोहम्मद वसीम ने 7 और हारिस रऊफ ने 6 विकेट झटके हैं।

PAK vs NZ: Match Details

दिन - बुधवार, नवंबर 09, 2022
समय - भारतीय समय अनुसार दोपहर 01:30 बजे
वेन्यू – सिडनी क्रिकेट ग्राउंड

PAK vs NZ: Match Prediction

पाकिस्तान का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के खिलाफ बेहतर रहा है, लेकिन टूर्नामेंट में अब तक न्यूजीलैंड ज्यादा बेहतर और बैलेंस दिखी है। न्यूजीलैंड की टीम मैच में फेवरेट रहेगी। 

PAK vs NZ Head-to-Head

कुल – 28
पाकिस्तान – 17
न्यूजीलैंड – 11

PAK vs NZ: Where to Watch?

यह मैच स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर प्रसारित किया जाएगा। क्रिकेट फैंस मैच को हॉटस्टार पर भी एन्जॉय कर सकते थे।

PAK vs NZ Team News

दोनों ही टीमों की तरफ से कोई भी नया अपडेट जारी नहीं किया गया है।

PAK vs NZ Probable XI

पाकिस्तान: मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद हारिस, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, नसीम शाह

न्यूजीलैंड: फिन एलन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम, डेरिल मिचेल, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट

PAK vs NZ Fantasy XI

विकेटकीपर: डेवोन कॉनवे, मोहम्मद रिजवान
बल्लेबाजी: ग्लेन फिलिप्स, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद हारिस
ऑलराउंडर: मिचेल सेंटनर, शादाब खान, मोहम्मद नवाज
गेंदबाजी: शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, टिम साउदी

Also Read: क्रिकेट के दिलचस्प किस्से

Disclaimer: यह Fantasy Team लेखक की समझ और विश्लेषण पर आधारित है। अपनी टीम बनाते समय उल्लेखित बिंदुओं पर विचार करें और ध्यान पूर्वक फैसला लें।