X close
X close

NZ vs WI: शॉर्ट पिच गेंदों के लिए मशहूर नील वेग्रर का बयान, मैं एक तरह का गेंदबाज नहीं बनना चाहता

न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज नील वेग्नर टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजों को अपनी शॉर्ट पिच गेंदों से परेशान करने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कहा है कि वह एक तरह के गेंदबाज के तौर पर अपनी पहचान

IANS News
By IANS News December 06, 2020 • 18:49 PM

न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज नील वेग्नर टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजों को अपनी शॉर्ट पिच गेंदों से परेशान करने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कहा है कि वह एक तरह के गेंदबाज के तौर पर अपनी पहचान नहीं बनाना चाहते। वेग्नर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सेड़न पार्क मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच में अपनी स्विंग से बल्लेबाजों को परेशान किया। इस मैच में न्यूजीलैंड ने पारी और 134 रनों से जीत हासिल की।

स्टफ डॉट को डॉट एनजेड ने वेग्नर के हवाले से लिखा है, "मैंने हमेशा इन पर काम किया है। मैं एक तरह के गेंदबाज के तौर पर अपनी पहचान नहीं बनाना चाहता। मैं जानता हूं कि मैं बाकी चीजें भी कर सकता हूं। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में मैंने शॉर्ट पिच गेंदों पर काफी मेहनत की थी।"

Trending


उन्होंने कहा, "हम जानते हैं कि शॉर्ट गेंदों का प्लान हमेशा काम नहीं करता। छोटी बाउंड्रीज होने पर आप रन लुटाते हैं। मुझे यह लगता है कि यह अनुभव से और मैदान के बारे में जानकारी, बाकी गेंदबाजों से बात कर के आता है।"

वेग्नर ने कहा कि अगर यह कारगर साबित होता है तो टीम शॉर्ट गेंद के रणनीति पर टिकी रहेगी।

न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार से वेल्गिंटन के बेसिन रिजर्व मैदान पर खेला जाएगा।