X close
X close
Indibet

ओली रॉबिंसन के 8 साल पुराने ट्वीट से क्रिकेट जगत में फैली सनसनी, शर्मसार होकर खिलाड़ी ने मांगी माफी

Shubham Shah
By Shubham Shah
June 03, 2021 • 10:39 AM View: 726

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लॉर्डस के मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की ओर से तेज गेंदबाज ओली रॉबिंसन ने अपना टेस्ट डेब्यू किया।

इसके कुछ ही देर बाद सोशल मीडिया पर रॉबिंसन के 8 साल पुराने ट्वीट वायरल होने लगे जिसमें उन्होंने नस्लभेदी और जातीय टिप्पणी की थी। अब उन्होंने इसके लिए माफी मांगी है लेकिन इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि वो इस मामले की जांच करेंगे।

Trending


रॉबिंसन अभी 27 साल के हैं लेकिन जब वो 19 के थे तब उन्होंने एशियाई और मुस्लिम लोगों को लेकर अपमानजनक ट्वीट किया था।

कल मैच शुरू होने के कुछ समय बाद ही सोशल मीडिया पर रॉबिंसन को लेकर काफी हंगामा होने लगा। लेकिन तभी इंग्लैंड के इस गेंदबाज को यह बात तब तक मालूम नहीं चली जब तक दिन का खेल खत्म नहीं हुआ और उन्हें उन्होंने ड्रेसिंग रूम में जाकर अपना फोन नहीं उठाया।

न्यूजीलैंड के लिए दिन का खेल 246/3 पर खत्म हुआ और उसके आधे घंटे के बाद उन्होंने स्काई स्पोर्ट्स पर बयान देते हुए कहा, "यह मेरे क्रिकेट करियर का सबसे बड़ा दिन था और आज से 8 साल पहले मैंने जो नस्लभेदी और लिंग भेदी टिप्प्णी किया था उसको लेकर शर्मिंदा हूँ। मैं यह चीजें साफ करना चाहता हूँ कि ना तो मैं नस्लभेदी हूँ और नाहीं लिंग भेदी।"

रॉबिंसन ने आगे कहा," मैंने जो भी किया उसके लिए बेहद शर्मिंदा हूँ और मुझे अपने बयान को लेकर काफी पछतावा हो रहा है।"

रॉबिंसन के उन सभी ट्वीट में से एक मुस्लिम समुदाय के लोगों को लेकर था जिसमें लिखा था,"मेरे नए मुस्लिम दोस्त बॉम्ब है।"

रॉबिंसन के ये पुराने ट्वीट तब वायरल हुए जब न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले इंग्लैंड के सभी खिलाड़ी मैदान पर एक अलग तरह की टी-शर्ट के साथ नजर आए जिसपर लिखा था," हम नस्लभेद के खिलाफ एक साथ खड़े होते है।"

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के चीफ एग्जीक्यूटिव टॉम हैरिसन ने कहा है कि इस मामले की जांच होगी। उन्होंने कहा,"मेरे पास ये बताने के लिए शब्द ही नहीं है कि मैं कितना ज्यादा दुखी हूं कि एक इंग्लैंड के खिलाड़ी ने ऐसा कुछ ट्विटर पर लिखा है , वो भी काफी पहले।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo