X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

विदर्भ की टीम को रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचने के लिए केवल 3 विकेट की दरकार, कर्नाटक की हार निश्चित

by Vishal Bhagat Dec 20, 2017 • 19:27 PM

कोलकाता, 20 दिसम्बर| रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल मैच में विदर्भ की ओर से दिए गए 198 रनों के लक्ष्य को हासिल करने उतरी कर्नाटक ने बुधवार को स्टम्प्स तक सात विकेट के नुकसान पर 111 रन बना लिए हैं। कर्नाटक को अब फाइनल में पहुंचने के लिए जहां एक ओर 87 रनों की दरकार है, वहीं विदर्भ को तीन विकेट हासिल करने हैं। ऐसे में दोनों टीमों के बीच यह मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। विदर्भ की ओर से मिले लक्ष्य को हासिल करने उतरी कर्नाटक की दूसरी पारी की शुरुआत बेहद खराब रही। 100 का आंकड़ा पार करने से पहले ही टीम ने अपने छह विकेट गंवा दिए। 

भारत बनाम श्रीलंका पहला टी- 20 लाइवस्कोर

विदर्भ के गेंदबाज रजनीश गुरबानी कर्नाटक के लिए परेशानी का सबब बने रहे। टीम के अहम बल्लेबाजों करुण नायर (30) और चिदंबरम गौथम (24) को गुरबानी ने ही पवेलियन भेजा। इसके अलावा, टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाया। 

अपने सात विकेट गंवा चुकी कर्नाटक की पारी श्रेयस गोपाल (1) और कप्तान विनय कुमार (19) संभाल रहे हैं। दोनों ने आठवें विकेट के लिए दिन का खेल समाप्त होने तक और कोई नुकसान किए बगैर सात रन जोड़े हैं। 

WOW मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत, देखकर दंग रह जाएगें

विदर्भ के लिए इस पारी में गुरबानी ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं सिद्धेश नेराल को दो और उमेश यादव को एक सफलता मिली।  इससे पहले, मंगलवार के स्कोर चार विकेट पर 195 रनों से आगे खेलने उतरी विदर्भ ने गणेश सतीश (81) और आदित्य सारवाते (55) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर टीम को 313 के स्कोर तक पहुंचाया। 

WOW मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत, देखकर दंग रह जाएगें

इस पारी में कर्नाटक के लिए स्टुअर्ट बिन्नी और विनय कुमार ने सबसे अधिक तीन-तीन विकेट लिए। इसके अलावा, श्रीनाथ अरविंद ने दो विकेट लिए। अभिमन्यु मिथुन और श्रेयस गोपाल को एक-एक सफलता मिली। इसके अलावा, पहले सेमीफाइनल मैच में दिल्ली ने बंगाल को पारी और 26 रनों से हराते हुए फाइनल में प्रवेश किया है। दूसरे सेमीफाइनल को जीतने वाली टीम दिल्ली से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में 29 दिसम्बर से खिताबी भिड़ंत करेगी।