X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ENG vs PAK,पहला टेस्ट: मसूद और तेज गेंदबाजों के दम पर टॉप पर पाकिस्तान,इंग्लैंड की हालत खराब

By Saurabh Sharma
Aug 07, 2020 • 09:55 AM

7 अगस्त,नई दिल्ली। पाकिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 92 रन पर 4 विकेट गंवा दिए हैं। इंग्लैंड अभी भी 234 रन पीछे है। दिन का खेल खत्म होने पर ओली पोप 46 और जोस बटलर 15 रन बनाकर नाबाद लौटे।  

पाकिस्तान के लिए दूसरे दिन मोहम्मद अब्बास ने दो औऱ शाहिन अफरीदी और यासिर शाह ने एक-एक विकेट अपने खाते में डाला। 

Also Read: बॉक्सिंग डे टेस्ट को मेलबर्न से दूसरी जगह आयोजित कराने पर विचार कर रहा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

इससे पहले सलामी बल्लेबाज शान मसूद (156) के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी और लगातार तीसरे शतक के दम पर पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 326 रन का स्कोर बनाया। मसूद ने 319 गेंदों पर 18 चौके और दो छक्के लगाए। मसूद के करियर का यह चौथा और लगातार तीसरा शतक है।

पाकिस्तान ने लंच के बाद पांच विकेट पर 187 रन से आगे खेलना शुरू किया। मसूद ने 77 और शादाब खान ने अपनी पारी को चार रन से आगे बढ़ाया। मसूद ने संभलकर खेलते अपने करियर का चौथा टेस्ट शतक पूरा किया।

अपना शतक पूरा करने के बाद मसूद ने शादाब के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 105 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की और पाकिस्तान को संकट से बाहर निकाल कर एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। इस साझेदारी में शादाब ने भी मसूद का अच्छा साथ निभाया और 45 रनों की पारी खेली।

शादाब का विकेट टीम के 281 के स्कोर पर छठे बल्लेबाज के रूप में गिरा। उन्होंने 76 गेंदों पर तीन चौके लगाए। शादाब के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए यासिर शाह अपने साथी मसूद के साथ केवल 10 रन ही जोड़ सके और टीम के 291 रन के स्कोर पर आउट हो गए। उन्होंने 25 गेंदों पर पांच रन बनाए।

यासिर के आउट होने के बाद मोहम्मद अब्बास खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए। हालांकि शाहीन शाह अफरीदी ने मसूद का अच्छा साथ निभाया और चायकाल तक पाकिस्तान को और कोई झटका नहीं लगने दिया।

चायकाल के बाद पाकिस्तान ने अपना नौवां विकेट 317 के स्कोर पर मसूद के रूप में और अंतिम विकेट 326 के स्कोर पर नसीम शाह के रूप में गंवाया। नसीम खात खोले बिना आउट हुए।

इससे पहले, पाकिस्तान ने दूसरे दिन की शुरूआत दो विकेट पर 139 रन से आगे खेलते हुए की। बाबर आजम ने 69 और मसूद ने अपनी पारी को 46 रन से आगे बढ़ाया। खेल की शुरूआत होते ही पाकिस्तान ने बाबर का विकेट गंवा दिया।

बाबर अपने कल के स्कोर में एक रन का भी इजाफा नहीं कर पाए और आउट हो गए। बाबर ने 106 गेंदों पर 11 चौके लगाए। उनके आउट होने के बाद पाकिस्तान ने अपने अगले दो विकेट जल्दी ही गंवा दिए। इसमें अशद शफीक (7) और मोहम्मद रिजवान (9) के विकेट शामिल हैं।

उनके अलावा आबिद अली ने 16 जबकि कप्तान अजहर अली खाता खोले बिना आउट हो गए।

इंग्लैंड की ओर से जोफ्रा आर्चर ने तीन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने तीन-तीन, क्रिस वोक्स ने दो और जेम्स एंडरसन तथा डॉमिनीक बेस ने अब तक एक-एक विकेट लिया।
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।