X close
X close
Indibet

17 साल का इंतजार खत्म, पहली बार अपने देश में अंपायरिंग करेगा दुनिया का नंबर 1 अंपायर

Shubham Shah
By Shubham Shah
January 16, 2021 • 16:24 PM View: 2226

साउथ अफ्रीका की टीम पाकिस्तान दौरे पर जा रही है जहां दोनों टीमों के बीच 2 टेस्ट और 3 टी-20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी। 

यह दौरा क्रिकेट फैंस के लिए बेहद यादगार होने जा रहा है क्योंकि वर्ल्ड क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन अंपायरों में से एक अलीम डार पहली बार अपने देश यानी पाकिस्तान में हो रहे किसी टेस्ट मैच में अंपायरिंग करते हुए नजर आएंगे।

Trending


इस मैच में दूसरे अंपायर के रूप में एहसान राजा होंगे तथा मोहम्मद जावेद मलिक बतौर मैच रेफरी कमान संभालेंगे। इस दौरे की शुरुआत 2 मैचों की टेस्ट सीरीज से होगी और पहला मैच26 जनवरी को कराची के मैदान पर खेला जाएगा।

अलीम डार को यह मौक़ा मिलने पर उन्होंने अपनी खुशी जाहिर की और बयान देते हुए कहा," यह मेरे लिए बेहद ही भावुक पल है कि मुझे  पाकिस्तान में हो रहे किसी टेस्ट मैच में अंपायरिंग कराने का मौका मिल रहा है। इसके लिए मुझे 17 साल इंतजार करना पड़ा और इस दौरान करीब 132 टेस्ट मैच हुए लेकिन अब यह खत्म हुआ। कुछ खिलाड़ियों की तरह मैच अधिकारी भी चाहते है कि वो अपने घरेलू मैदान पर अंपायरिंग कराए। भले ही हमें वनडे क्रिकेट में कभी ऐसा करने का मौक़ा मिल जाए लेकिन टेस्ट क्रिकेट की अपनी ही बात होती है। मुझे बहुत ख़ुशी है दो देशों के इस मैच में मुझे शामिल होने का मौका मिल रहा है।"

बता दें कि अलीम डार ने 132 मैचों में अंपायरिंग कराई है जो कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। इस दिग्गज ने साल 2003 में ढाका के मैदान पर अंपायर के रूप में कदम रखा था।

आईसीसी ने कोरोना से सुरक्षा के मद्देनजर किसी बाहरी अंपायर को शामिल करने वाले नियम को अभी विराम दिया है जिसके वजह से इस सीरीज के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मैच से जुड़े सभी अधिकारीयों को खुद ही चुने हैं।


 
LivePools