Advertisement
Advertisement
Advertisement

बाबर आजम ने पचास की हैट्रिक लगाकर भी बनाया बड़ा अनचाहा रिकॉर्ड, पहली बार किसी पाकिस्तानी खिलाड़ी ने किया ऐसा

New Zealand vs Pakistan T20I: पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए बुधवार (17 जनवरी) को न्यूजीलैंड के खिलाफ डुनेडिन के यूनिवर्सिटी ओवल में खेले गए तीसरे टी-20 इंटरनेशनल...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma January 17, 2024 • 13:43 PM
Advertisement

पाकिस्तान की इस हार के साथ आजम के नाम अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया। इस सीरीज में यह उनका लगातार तीसरा अर्धशतक है, लेकिन तीनों ही मैच पाकिस्तान जीती नहीं। वह एक द्विपक्षीय सीरीज में हार में सबसे ज्यादा अर्धशतक जड़ने के मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। 

साल 2022 में वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन ने भारत के खिलाफ, वहीं सर्बिया के लेस्ली डनबर ने बुल्गारिया के खिलाफ सीरीज में तीन अर्धशतक जड़े थे और उनकी टीम तीनों मैच हारी थी।  

Trending


बता दें कि मौजूदा सीरीज में पाकिस्तान के लिए बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 181 रन बनाए हैं। रन के मामले में उनसे आगे सिर्फ कीवी खिलाड़ी फिन एलन हैं। 

Also Read: Live Score

गौरतलब है कि फिन एलन के तूफानी शतक के दम पर न्यूजीलैंड ने 7 विकेट के नुकसान पर 224 रन का विशाल स्कोर बनाया था। इसके जवाब में पाकिस्तान 7 विकेट के नुकसान पर 179 रन ही बना सकी।  प्लेयर ऑफ द मैच रहे एलन ने 62 गेंदों में 5 चौकों और 16 छक्कों के दम पर 137 रन की तूफानी पारी खेली। यह इस फॉर्मेट में किसी कीवी खिलाड़ी द्वारा खेली गई सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी है।



Cricket Scorecard

Advertisement