X close
X close
Indibet

पाकिस्तान क्रिकेट प्रमुख एहसान मनी ने किया खुलासा, PSL के पहले दो सीजन में हुई 200 करोड़ रुपये की धांधली 

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
October 02, 2020 • 13:21 PM View: 357

PSL Scam: मैच फिक्सिंग हो या खिलाड़ियों के वेतन में कटौती पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) आए दिन किसी न किसी मुद्दे को लेकर चर्चा में बना रहता है। इस बीच पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है जो निश्चित तौर पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए चिंता का सबब बन सकती है। दरअसल पाकिस्तान सुपर लीग के पहले दो सीजन के ऑडिट में करीब 200 करोड़ रूपये की वित्तीय अनियमितताएं पाई गयी थीं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन एहसान मनी (Ehsan Mani) ने  200 करोड़ रुपये की वित्तीय धांधली की बात को स्वीकार किया है। एहसान मनी बुधवार को ‘पब्लिक अकाउंट्स कमिटी’ के समक्ष पेश हुए थे। एहसान मनी ने समिति के समक्ष और बाद में मीडिया के सामने इस बात को स्वीकारते हुए कहा कि, 'PSL के पहले दो चरण में करीब 200 करोड़ रूपये की वित्तीय धांधली हुई है। हकीकत यही है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से इसको रोकने के लिए कोई उचित कदम नहीं उठाया गया।'

Trending


एहसान मनी ने आगे कहा, 'PCB एक स्वायत्त संस्था है और वह प्रत्येक ऑडिट की रिपोर्ट को व्यक्तिगत रूप से नहीं देखते हैं।' ऐसा पहली बार नहीं है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड विवादों के चलते सुर्खियों में आया हो। इससे पहले भी उनके प्रमुख खिलाड़ियों के मैच फिक्सिंग में लिप्त होने के चलते पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ चुका है।

बता दें कि हाल ही में उस वक्त PSL की जमकर किरकिरी हुई थी जब पाकिस्तान सुपर लीग की सभी टीमों के फ्रेंचाइजी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ अदालत पहुंच गए थे। टीमों के फ्रेंचाइजी की तरफ से पीसीबी पर आरोप लगाते हुए कहा गया था कि वित्तीय मॉडल का झुकाव पीसीबी के पक्ष में है। बोर्ड ने PSL के जरिए पिछले 5 वर्षों में अरबों रुपए कमाए हैं जिसके चलते टीम के मालिकों को काफी नुकसान उठाना पड़ा है।


 
Article