X close
X close
Indibet

चेतेश्वर पुजारा ने की मोहम्मद रिजवान की मदद, टेंशन में थे पाकिस्तानी बल्लेबाज

चेतेश्वर पुजारा और मोहम्मद रिजवान काउंटी क्रिकेट में मिलकर धमाल मचा रहे हैं। मोहम्मद रिजवान ने चेतेश्वर पुजारा संग हुई बातचीत के बारे में खुलासा किया है।

By Prabhat Sharma May 11, 2022 • 15:12 PM View: 582

भारत के दिग्गज टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और पाकिस्तान के स्टार मोहम्मद रिजवान वर्तमान में काउंटी चैंपियनशिप में ससेक्स के लिए एकसाथ खेलते हुए नजर आ रहे हैं। पुजारा गजब की फॉर्म में हैं और अब तक चार मैचों में उनके बल्ले से 717 रन निकले हैं। वहीं रिजवान के लिए काउंटी क्रिकेट का ये सीजन ठीक-ठाक ही रहा है।

काउंटी मैचों में जल्दी आउट होने के बाद मोहम्मद रिजवान ने पुजारा से कुछ सलाह ली। पाकिस्तान के क्रिकेटर ने यह भी कहा कि कैसे उन्होंने पुजारा के ज्ञान के शब्दों को आत्मसात किया है। डरहम के खिलाफ ससेक्स के मैच में पुजारा और रिजवान ने 154 रनों की मजबूत साझेदारी की थी।

Trending


79 रनों की पारी खेलने से पहले मोहम्मद रिजवान ने तीन पारियों में 22, 0 और 4 के स्कोर बनाए थे। रिजवान ने पुजारा से जो सीखा उसे जोड़कर एक मजेदार नोट पर बातचीत का समापन किया और कहा कि कोई पुजारा से पूछ सकता है कि उन्होंने उनसे क्या सीखा।

क्रिकविक के साथ बातचीत के दौरान मोहम्मद रिजवान ने कहा, 'मैंने जल्दी आउट होने के बाद पुजारा से बातचीत की थी। उसने मुझे कुछ बातें बताईं और उनमें से एक थी शरीर के करीब खेलना। और जैसा कि सभी जानते हैं, हम पिछले कुछ वर्षों से लगातार वाइट बॉल क्रिकेट खेल रहे हैं। ऐसे में शरीर से थोड़ा दूर खेलना जरूरी है। वाइट बॉल क्रिकेट में आप अपने शरीर के बहुत करीब नहीं खेलते हैं क्योंकि गेंद उतनी स्विंग या सीम नहीं करती है।'

यह भी पढ़ें: 'टूटा है गाबा का घमंड' बोलने वाले विवेक राजदान ने चुनी ऑलटाइम XI, धोनी को बनाया कप्तान

मोहम्मद रिजवान ने आगे कहा, 'मैं अपने शरीर से दूर खेल रहा था और इसी तरह से दो बार आउट हुआ। फिर मैं नेट्स में उनसे मिलने गया और मुझे याद है कि उन्होंने कहा था कि जब हम एशिया में खेलते हैं तो हम गेंद को ड्राइव खेलने के लिए मजबूर होते हैं। यहां, हमें ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है। और हमें शरीर के करीब खेलने की जरूरत है। मैंने लगातार वाइट बॉल क्रिकेट खेली है। तो ये वो बातें हैं जो उसने मुझे बताईं और जो कुछ उसने मुझसे सीखा वो बता सकता है (हंसते हुए)।'

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now