Advertisement
Advertisement

PCB का बड़ा फैसला, वहाब रियाज बने पाकिस्तान के नए चीफ सेलेक्टर

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बड़ा फैसला लेते हुए वहाब रियाज को नया चीफ सेलेक्टर बना दिया है। पाकिस्तान के वर्ल्ड कप 2023 में खराब प्रदर्शन के बाद कई सख्त फैसले लिए गए हैं।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav November 17, 2023 • 19:33 PM
PCB का बड़ा फैसला, वहाब रियाज बने पाकिस्तान के नए चीफ सेलेक्टर
PCB का बड़ा फैसला, वहाब रियाज बने पाकिस्तान के नए चीफ सेलेक्टर (Image Source: Google)
Advertisement

वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्ताान क्रिकेट टीम के खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड लगातार कड़े फैसले ले रहा है। कप्तान बाबर आज़म के इस्तीफे के बाद नए कप्तानों का ऐलान किया गया और अब पीसीबी ने शुक्रवार, 17 नवंबर को पूर्व क्रिकेटर वहाब रियाज को पाकिस्तान क्रिकेट टीम का चीफ सेलेक्टर घोषित किया है।

पूर्व बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने टीम में जगह बनाने में असफल रहने के बाद अगस्त 2023 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी। 38 वर्षीय वहाब रियाज़ ने पाकिस्तान के लिए 27 टेस्ट, 91 वनडे और 36 टी-20 मैचों में देश का प्रतिनिधित्व किया था और दिसंबर 2020 में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। पाकिस्तान क्रिकेट में सबसे तेज़ तेज़ गेंदबाज़ों में से एक के रूप में जाने जाने वाले रियाज़ ने 237 अंतर्राष्ट्रीय विकेट लिए।

Trending


पीसीबी द्वारा बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद रियाज़ ने एक वीडियो संदेश के जरिए पीसीबी का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने इसे एक 'चुनौतीपूर्ण कार्य' बताते हुए जिम्मेदारी देने के लिए पीसीबी अध्यक्ष ज़का अशरफ को धन्यवाद दिया। रियाज़ का पहला काम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 दिसंबर से शुरू होने वाली आगामी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए खिलाड़ियों का चयन करना होगा।

Also Read: Live Score

रियाज़ ने पीसीबी मीडिया से कहा, "राष्ट्रीय पुरुष चयन समिति के अध्यक्ष की भूमिका निभाकर मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं और मुझे ये जिम्मेदारी सौंपने के लिए मैं पीसीबी प्रबंधन समिति के अध्यक्ष श्री जका अशरफ का आभार व्यक्त करता हूं। क्रिकेट मामलों में पूर्व खिलाड़ियों को शामिल करना सराहनीय है और मैं पाकिस्तान क्रिकेट की बेहतरी के लिए काम करने को तैयार हूं। चयन समिति का नेतृत्व करना एक चुनौतीपूर्ण कार्य है। हमारा एक महत्वपूर्ण ऑस्ट्रेलिया दौरा आने वाला है जो आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 चक्र और न्यूजीलैंड के खिलाफ एक टी-20 सीरीज का हिस्सा है जो हमें टी-20 विश्व कप की तैयारी के लिए अहम होगा।"

Advertisement

Advertisement