X close
X close
Indibet

बोर्ड अध्यक्ष एकादश Vs साउथ अफ्रीका अभ्यास मैच, रोहित शर्मा और उमेश पर रहेंगी नजरें (प्रीव्यू), देखें XI

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
September 25, 2019 • 15:19 PM View: 1031

विजिनाग्राम, 25 सितम्बर| सीमित ओवरों में लगातार सलामी बल्लेबाजी कर रहे रोहित शर्मा गुरुवार से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रहे अभ्यास मैच में बोर्ड अध्यक्ष एकादश की तरफ से खेलेंगे। टेस्ट टीम में रोहित को पहली बार सलामी बल्लेबाज के तौर पर जगह मिली है। यह अभ्यास मैच रोहित को अपने आप को तैयार करने का मौका देगा। टीम प्रबंधन चाहता है कि रोहित तीनों प्रारूपों में सलामी बल्लेबाज की जिम्मेदारी निभाएं।

32 साल के इस खिलाड़ी को कागिसो रबादा के रूप में कड़ी चुनौती मिलेगी। रबादा टेस्ट सीरीज में भी रोहित के सामने होंगे।

Trending


जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद उमेश यादव को टेस्ट टीम में जगह मिली है। उमेश बोर्ड अध्यक्ष एकादश में भी हैं। यह मैच उमेश के लिए भी तैयारी के लिहाज से अहम है।

करुण नायर को बोर्ड अध्यक्ष एकादश में जगह मिली है। चेन्नई में तिहरा शतक जमा सुर्खियां बटोरने वाला यह बल्लेबाज राष्ट्रीय टीम में रहने के बाद भी अंतिम-11 में जगह नहीं बना पाया था और अंतत: चयनकर्ताओं ने उन्हें बाहर कर दिया। नायर की भी कोशिश होगी कि वह दमदार प्रदर्शन कर एक बार फिर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ खींचें।

वहीं, अगर दक्षिण अफ्रीका टीम की बात की जाए तो कप्तान फाफ डु प्लेसिस टीम के साथ वापस आ गए हैं। डु प्लेसिस को टी-20 टीम में नजरअंदाज किया गया था। कप्तान के तौर पर वापसी करते हुए डु प्लेसिस अच्छा करने के लिए आतुर होंगे।

दक्षिण अफ्रीका के लिए खेल के सबसे छोटे प्रारूप से लंबे प्रारूप में ढलने के लिए यह अभ्यास मैच सही मंच प्रदान करेगा।

टीमें :

बोर्ड अध्यक्ष एकादश : रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियंक पांचाल, अभिमन्यू ईश्वरन, करुणा नायर, सिद्देश लाड, केएस. भरत (विकेटकीपर), जलज सक्सेना, धर्मेदसिन्हा जडेजा, आवेश खान, ईशान पोरेल, शार्दूल ठाकुर, उमेश यादव।

साउथ अफ्रीका: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), टेम्बा बावुमा (उप-कप्तान), थेयुनिस डी ब्रूयन, क्विंटन डी कॉक, डीन एल्गर, जुबायर हम्जा, केशव महाराज, एडिन मार्कराम, सेनुरान मुथुसामी, लुंगी नगिदी, एनरिक नोर्टजे, वार्नोन फिलेंडर, डेन पिएडट, कागिसो रबादा, रुडी सेकेंड


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo