X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

WC 2019: पहले खिताब के सपने के साथ विजयी आगाज चाहेंगी इंग्लैंड-साउथ अफ्रीका की टीमें,देखें संभावित XI

by Saurabh Sharma May 29, 2019 • 20:44 PM

लंदन, 29 मई (CRICKETNMORE)| खिताब की प्रबल दावेदार और मेजबान इंग्लैंड की टीम आईसीसी वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में गुरुवार को द ओवल मैदान पर साउथ अफ्रीका से भिड़ेगी। इंग्लैंड जानती है कि यह उसका वर्ल्ड कप जीतने का सुनहरा मौका है और इसलिए वह किसी भी लापरवाही से बचते हुए अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेगी। टीम ने आज तक एक बार भी क्रिकेट वर्ल्डकप नहीं जीता है।

इंग्लैंड का अगर पिछला वर्ल्ड कप देखा जाए तो वह बेहद निराशाजनक रहा था। टीम ग्रुप दौर से ही बाहर हो गई थी, लेकिन इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली इस टीम ने उसके बाद जबरदस्त सुधार किया है। 

इंग्लैंड को अब वह टीम माना जाता है जिसके लिए किसी भी लक्ष्य को हासिल करना मुमकिन है। बीते दो साल में इस टीम ने जितने हाई स्कोरिंग मैच खेले हैं, उतने शायद किसी और टीम ने नहीं खेले होंगे। टीम की गेंदबाजी भी दमदार है।

इंग्लैंड ने बीते ढाई साल में कोई भी दो से ज्यादा मैचों वाली सीरीज नहीं गंवाई है।

वर्ल्ड कप के अपने पहले अभ्यास मैच में बेशक उसे आस्ट्रेलिया से हार मिली थी लेकिन यह मैच काफी करीबी रहा था। इसके बाद उसने अपने दूसरे अभ्यास मैच में अफगानिस्तान को मात दी थी। 

बाकी टीमें इस बात को बखूबी जानती हैं कि अभ्यास मैच इंग्लैंड की सही सीरत नहीं बताते हैं क्योंकि जब टूर्नामेंट शुरू होगा तब इंग्लैंड की बल्लेबाजी में गहराई अलग होगी। टीम के पास जॉनी बेयरस्टो, जेसन रॉय जैसे सलामी बल्लेबाज हैं।


Read More