X close
X close
Indibet

बेन स्टोक्स को IPL 2022 के लिए राजस्थान रॉयल्स रिटने करेगी या नहीं, फ्रेंचाइजी ने दिए बड़े संकेत

IANS News
By IANS News
October 31, 2021 • 15:30 PM View: 246

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की ओर से राजस्थान रॉयल्स ने इंग्लैंड की काउंटी टीम डरहम के बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की नेट प्रैक्टिस को रिलीज करते हुए इसके पुख्ता संकेत दे दिए कि उनकी टीम में कौन बना रह सकता है। राजस्थान रॉयल्स ने नेट्स पर बेन स्टोक्स के वीडियो को री-ट्वीट किया है जिससे संकेत मिलता है कि वो आईपीएल के अगले सीजन में इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी को मैच से पहले बरकरार रख सकती है।

वीडियो में स्टाइलिश बाएं हाथ के बल्लेबाज को धाराप्रवाह पुल शॉट और ड्राइव शॉट खेलते हुए दिखाया गया है। इससे ये भी साबित होता है कि वह पिछले दिनों फ्रैक्च र के बाद अपनी उंगली की सर्जरी से पूरी तरह से ठीक हो गए हैं।

Trending


राजस्थान रॉयल्स ने वीडियो के साथ जो ट्वीट किया उसमें लिखा है, रविवार सेंट (आर) ओके। रॉयल्स परिवार, बेन स्टोक्स 38।

हालांकि अभी तक आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा नहीं की गई है कि लेकिन आठ मौजूदा आईपीएल टीमों के अधिकतम चार खिलाड़ियों को बनाए रखने की संभावना है। दो नई फ्रेंचाइजी - लखनऊ और अहमदाबाद - ड्राफ्ट के माध्यम से बाकी खिलाड़ी पूल से तीन खिलाड़ियों को हासिल करने में सक्षम होंगी। साल ही, 2018 सीजन से पहले पिछली बड़ी नीलामी के विपरीत, संभवत जनवरी 2022 में होने वाली नीलामी के दौरान कोई राइट-टू-मैच कार्ड (आरटीएम) नहीं हो सकता है।

वीडियो के सामने आते है रॉयल्स के प्रशंसकों के विचारों की झड़ी लग गई। इनमें से ज्यादातर लोगों का मानना था कि राजस्थान रॉयल्स में स्टोक्स को निश्चित रूप से बनाए रखा जाना चाहिए, जबकि अन्य ने कहा कि जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर और संजू सैमसन को अगले सीजन के लिए टीम में होना चाहिए।

स्टोक्स, जिन्हें आठ दिसंबर से ब्रिस्बेन के गाबा में शुरू होने वाली एशेज श्रृंखला के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है अपनी उंगली की सफल सर्जरी और अपने मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों से सफलतापूर्वक जूझकर उबर चुके हैं। इस साल की शुरूआत में भारत में पंजाब किंग्स के खिलाफ हो रहे एक मैच में कैच लेने के दौरान उनकी उंगली में काफी चोट लगी थी और उनको आईपीएल 2021 छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

राजस्थान रॉयल्स के इस 29 वर्षीय खिलाड़ी ने शुरूआती गेम के दौरान एक फ्रैक्च र वाली उंगली के बावजूद मैच खेलना बरकरार रखा और यूएई में आईपीएल के दूसरे चरण में भी हिस्सा नहीं लिया था।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo