X close
X close

IPL 2023: 15 साल का इंतजार खत्म करना चाहेंगे Sanju Samson, ये हो सकती है Rajasthan Royals की बेस्ट XI

RR IPL: राजस्थान रॉयल्स ने पिछले साल आईपीएल में फाइनल तक का सफर तय किया था। आगामी आईपीएल सीजन में वह खिताब जीतकर 15 साल का इंतजार खत्म करना चाहेगी।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat December 30, 2022 • 16:47 PM

Rajasthan Royals Best XI: साल 2008,आईपीएल का पहला एडिशन और फाइनल में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर विजेता का खिताब जीता था, लेकिन तब से लेकर अब तक सालों बीत गए पर राजस्थान रॉयल्स आईपीएल में फिर दोबारा चैंपियन नहीं बन सका। हालांकि पिछले साल RR ने संजू सैमसन की अगुवाई में फाइनल तक का सफर तय किया था और इस साल मिनी ऑक्शन में उन्होंने जेसन होल्डर, एडम जाम्पा, और जो रूट जैसे खिलाड़ियों को खरीदकर अपनी टीम को पहले से भी स्ट्रॉग कर लिया है। ऐसे में आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन 11 खिलाड़ियों के नाम जो आगामी सीजन में RR की सबसे मजबूत प्लेइंग XI बना सकते हैं।

टॉप ऑर्डर बनेगा ताकत: पिछले साल जोस बटलर RR की ताकत थे। आगामी आईपीएल में भी एक बार फिर यह देखने को मिल सकता है। लेकिन राजस्थान की सबसे बड़ी खूबी यह रही है कि टीम के पास जोस के अलावा यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पडिकल, संजू सैमसन और रियान पराग जैसे शानदार भारतीय बल्लेबाज़ मौजूद हैं। इनके अलावा नंबर पांच पर RR के पास कैरेबियाई पावर शिमरोन हेटमायर हैं जो कि टीम को विस्फोटक फीनिश दे सकते हैं।

Trending


3 पेसर और 2 स्पिनर की जोड़ी दिलाएगी जीत: राजस्थान रॉयल्स की बेस्ट XI में पेस अटैक की जिम्मेदारी जेसन होल्डर, प्रसिद्ध कृष्णा और बाएं हाथ के गन गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट संभाल सकते हैं। इनके अलावा युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन की स्पिनर जोड़ी विपक्षी बल्लेबाज़ों को अपनी वैरिएक्शन में फंसा सकती है। पांच गेंदबाज़ के अलावा रियान पराग के रूप में टीम के पास एक ऐसा खिलाड़ी हैं जो 2-3 ओवर टीम को दे सकता है।

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

RR Strongest XI 2022: जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान), देवदत्त पडिकल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, जेसन होल्डर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल