X close
X close
Indibet

'इंजमाम चाहते थे कि मैं नंबर 4 पर बल्लेबाज़ी करूं', गेंदबाज़ नहीं बल्लेबाज़ बनना चाहते थे राशिद खान

राशिद खान अफगानिस्तान के नंबर 1 गेंदबाज़ हैं, लेकिन उन्होंने अपनी बल्लेबाज़ी से भी क्रिकेट एक्सपर्ट्स को प्रभावित किया है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat August 26, 2022 • 16:39 PM

अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान अपनी फिरकी गेंदबाज़ी के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते हैं। 23 साल के राशिद ने सिर्फ एशियाई पिचों पर ही नहीं बल्कि विदेशों में भी अपनी स्पिन का जादू बिखेरा है, लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि राशिद अपने शुरुआती दिनों में एक गेंदबाज़ नहीं बल्कि एक बल्लेबाज़ बनना चाहते थे। हाल ही में अफगानी स्पिनर ने दिल खोलकर इस मुद्दे पर अपनी बात रखी। राशिद बोले मुझे लगता है मैं टीम के लिए आखिरी में वो 25-30 रन बना सकता हूं और इंजमाम उल हक भी यह चाहते थे कि मैं टीम के लिए नंबर 4 पर बल्लेबाज़ी करूं।

राशिद खान ने बैटिंग पर अपना बयान दिया। वह बोले, 'जब मैं टीम में आया तब इंजमाम-उल-हक हमारे हेड कोच थे। 2016 टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान उन्होंने मुझसे कहा कि मैं तुम्हें आने वाले 2-3 सालों में नंबर 4 पर बैटिंग करता देखना चाहता हूं। उन्होंने मुझसे कहा कि तुम्हारे अंदर वो टैलेंट और स्किल्स है। तुम्हें उनको बेहतर करना होगा। उन्होंने मुझे काफी कॉन्फिडेंस दिया।'

Trending


अफगानी स्पिनर ने बातचीत करते हुए यह भी बताया कि इंजमाम ने उन्हें बैटिंग ऑर्डर में प्रोमोट भी किया था। वह बोले, 'इंजमाम ने मुझे बैटिंग में ऊपर भी भेजा। उन्होंने मुझे इंग्लैंड के खिलाफ नंबर 5 पर बल्लेबाज़ी करने का मौका दिया, लेकिन मैं 20 या 25 रन बनाकर आउट हो गया। इसके बाद मुझे महसूस हुआ कि मैं आखिर में वो 25-30 रन बना सकता हूं। मेरे पास काबिलियत है, लेकिन मुझे सिर्फ कॉफिडेंस की जरूरत है।'

Also Read: Asia Cup 2022 Scorecard

बता दें कि राशिद ने बातचीत करते हुए यह भी साफ किया है कि उन्हें पहले नेट्स में ज्यादा बल्लेबाज़ी करने का मौका नहीं मिलता था, जिसके कारण उन्होंने अपना पूरा ध्यान बॉलिंग पर लगाना शुरू किया है। लेकिन पिछले दो तीन सालों में उन्हें टी-20 लीग में बैटिंग पर काम करने का मौका मिला है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now