X close
X close
Indibet

आईसीसी ने 12 अंपायरों के एलीट पैनल को बरकरार रखा

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
June 08, 2016 • 22:33 PM View: 1160

दुबई, 8 जून (CRICKETNMORE): अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2016-17 सत्र के लिए बुधवार को अंपायरों के एलीट पैनल की घोषणा की। आईसीसी ने पिछले सत्र के पैनल में कोई भी बदलाव नहीं किया है और उसी पैनल को आने वाले सत्र में बनाए रखा है। भारत के सुंदरराम रवि भी आईसीसी के इस पैनल में हैं। इस बात की घोषणा चयन समिति के चैयरमेन ज्यॉफ एलरडाइस ने की। रवि के अलावा इस पैनल में मुख्य मैच रैफरी रंजन मदुगले, इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी डेविड लॉयड, पूर्व भारतीय कप्तान और पूर्व अंतर्राष्ट्रीय अंपायर श्रीनिवास वेंकटराघवन शामिल हैं। 

रवि के अलावा अलीम डार, कुमार धर्मसेना, माराइस इरास्मस, क्रिस गफाने, इयान गाउल्ड, रिचर्ड इलिंगवर्थ, रिचर्ड केटलबोरो, नाइजिल लोंग, ब्रूस ओक्सेनफोर्ड, पॉल रेफेल और रोड टकर शामिल हैं। 

Trending


पुराने एलीट पैनल में बदलाव न करने की वजह पिछले सत्र में इन सभी अंपायरों का खेल के तीनों प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन रहा है। पिछले सत्र में सही फैसलों का प्रतिशत 220 मैचों में 95.6 रहा है जो कि 2014-15 सत्र में 94 फीसदी था। 

एलीट पैनल की घोषणा करते हुए एलरडाइस ने कहा, "एलीट पैनल का पिछले 12 महीनों में प्रदर्शन शानदार रहा है। अंपायरों के व्यक्तिगत प्रदर्शन और समूह में इनके प्रदर्शन के तोहफे के रूप में चयनसमिति ने इसी पैनल को 2016-2017 सत्र के लिए बनाए रखा है।"

उन्होंने कहा, "चयनकर्ताओं ने यह भी माना कि कुछ अंपायरों का प्रदर्शन सुधरा है और इसी कारण उन्हें दोबारा एलीट पैनल में शामिल करना पड़ा।"

एजेंसी


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS