Advertisement
Advertisement
Advertisement

VIDEO : फिर खड़ा हुआ बखेड़ा, अंपायर ने नहीं लेने दिया रिंकू सिंह को DRS

Rinku Singh and umpire drs controversy kkr vs srh: आईपीएल 2022 में वैसे तो अंपायर कई मुकाबलों में सवालों के घेरे में रहे लेकिन ये सिलसिला कोलकाता और हैदराबाद के मुकाबले में भी देखने को मिला।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav May 14, 2022 • 22:47 PM
Cricket Image for VIDEO : फिर खड़ा हुआ बखेड़ा, अंपायर ने नहीं लेने दिया रिंकू सिंह को DRS
Cricket Image for VIDEO : फिर खड़ा हुआ बखेड़ा, अंपायर ने नहीं लेने दिया रिंकू सिंह को DRS (Image Source: Google)
Advertisement

आईपीएल 2022 में कई मौकों पर अंपायरिंग को लेकर सवाल उठे और ये सिलसिला सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मुकाबले में भी जारी रहा जब एक बार फिर से अंपायर के फैसले को लेकर विवाद खड़ा हो गया। ये घटना तब देखने को मिली जब रिंकू सिंह बल्लेबाज़ी कर रहे थे और वो 6 गेंद में 5 रन बनाकर आउट हो गए। 

हालांकि, जब रिंकू आउट हुए तो एक बार फिर से अंपायर्स को कटघरे में खड़ा कर गए। ये घटना केकेआर की पारी के 12वें ओवर में देखने को मिली जब टी नटराजन के इस ओवर की तीसरी गेंद पर रिंकू सिंह पूरी तरह से चूक गए और नटराजन की यॉर्कर उनके पैरों पर जा लगी। इसके बाद हैदराबाद के खिलाड़ियों ने एलबीडब्ल्यू की अपील की लेकिन अंपायर ने हैदराबाद के खिलाड़ियों के सब्र का इम्तिहान लेते हुए काफी देर बाद अपनी उंगली खड़ी कर दी।

Trending


आउट दिए जाने के बाद रिंकू सिंह अपने साथी सैम बिलिंग्स के साथा रिव्यू के लिए बात करने लगे और रिंकू की जगह बिलिंग्स ने रिव्यू का सिग्नल दिखाया लेकिन नियमों के तहत अंपायर ने उसे नहीं माना और इसी चक्कर में रिंकू सिंह काफी देर कर गए और डीआरएस लेने के 15 सेकेंड बीत गए। समय समाप्त होने के बाद ऑन फील्ड अंपायर ने रिंकू को डीआरएस नहीं लेने दिया। 

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

हालांकि, रिंकू भी बहस करने के पूरे मूड में थे और वो भी पवेलियन लौटने को तैयार नहीं थे। हालांकि, इस दौरान अंपायर ने कई बार रिंकू को समझाया और अंत में रिंकू ने पवेलियन की ओर अपने कदम बढ़ाए। इस पूरे घटनाक्रम के दौरान केकेआर के कोच ब्रैंडन मैकुलम भी फोर्थ अंपायर से बात करते हुए दिखे। हालांकि, अब इस घटना के दूसरे पहलू की बात करें तो रिंकू सिंह रिव्यू भी ले लेते तो भी वो खराब ही होता क्योंकि वो आउट थे। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement