X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IND vs SA: रोहित शर्मा वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से सिर्फ 8 रन दूर,तीसरे T20I में कोहली को छोड़ेंगे पीछे

by Saurabh Sharma Sep 21, 2019 • 17:12 PM

21 सितंबर,नई दिल्ली। मोहाली में शानदार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को यहां एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीसरे और आखिरी टी-20 मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। धर्मशाला में पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ जाने के बाद भारत ने मोहाली में दूसरा मैच 7 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

इस मैच मे टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा के पास कोहली का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा। इस मैच मे 8 रन बनाते ही रोहित टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे।  

रोहित ने अब तक 2434 रन बनाए हैं औऱ इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है,जिनके नाम 2441 रन दर्ज है। कोहली ने मोहाली में खेले गए मुकाबले में ही ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था। 

रोहित पारी की शुरुआत करने उतरेंगे,ऐसे में वह 8 रन बनाते ही कोहली का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ देंगे। हालांकि तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आने वाले कोहली के पास भी दोबारा यह रिकॉर्ड अपने नाम करने का होगा। देखने वाली बात होगी कि दोनों में से कौन आगे निकलता है।