X close
X close

हिटमैन रोहित और रनमशीन कोहली के शतकों से टीम इंडिया ने बनाया पहाड़ जैसा स्कोर

by Saurabh Sharma Oct 29, 2017 • 17:52 PM

कानपुर, 29 अक्टूबर (CRICKETNMORE)| रोहित शर्मा (147) और कप्तान विराट कोहली (113) के बीच हुई दोहरी शतकीय साझेदारी के दम पर भारत ने ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में रविवार को 338 रनों का मजबूत लक्ष्य रखा है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित और कोहली के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 230 रनों की साझेदारी की बदौलत पूरे 50 ओवर खेलने के बाद छह विकेट खोकर 337 रन बनाए हैं। 

इसी मैच में कोहली ने वनडे क्रिकेट में अपने नौ हजार रन भी पूरे कर लिए हैं। कोहली ने अपनी पारी में 106 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौके और एक छक्के लगाए। उनकी और रोहित की साझेदारी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (14) का विकेट सातवें ओवर की पहली गेंद पर 29 रनों के कुल स्कोर पर गिर जाने के बाद आई। धवन को टिम साउदी ने पवेलियन भेजा। 

PHOTOS:भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें 

कप्तान और उपकप्तान की जोड़ी ने शुरुआती विकेट के दबाव में टीम को आने नहीं दिया और आसानी से रन बनाते रहे। स्कोर बोर्ड चलाने में इस जोड़ी को किसी तरह की परेशानी नहीं आई। यह साझेदारी रोहित और कोहली के बीच 12वीं शतकीय साझेदारी है। रोहित ने इस मैदान पर अपना लगातार दूसरा शतक जड़ा। इससे पहले 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में भी रोहित ने शतक जड़ा था। 

रोहित की पारी का अंत मिशेल सैंटनर ने किया। 259 के कुल स्कोर पर सैंटनर की गेंद को रोहित, साउदी के हाथों में खेल बैठे। रोहित ने अपनी पारी में 138 गेंदें खेलीं और 18 चौकों के अलावा दो छक्के लगाए। रोहित वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 150 छक्के लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज भी बन गए हैं। उन्होंने इसके लिए 165 पारियां लीं जबकि पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी ने 160 पारियों में 150 छक्के लगाए थे। 


Read More