X close
X close
Indibet

ICC Test Ranking में रोहित शर्मा को मिला 6 स्थानों का जबरदस्त उछाल, खिलाड़ी करियर के सर्वश्रेष्ठ 8वें नंबर पर

IANS News
By IANS News
February 28, 2021 • 16:43 PM View: 1204

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। रोहित आईसीसी की जारी टेस्ट रैंकिंग में छह स्थान के सुधार के साथ करियर के सर्वश्रेष्ठ आठवें स्थान पर पहुंचे हैं।

रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में उम्दा प्रदर्शन किया था जिसका फायदा उन्हें रैंकिंग में मिला है। रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे मुकाबले की पहली पारी में 66 रन और दूसरी पारी में नाबाद 25 रन बनाए थे। रोहित का रेटिंग अंक 742 है जबकि अक्टूबर 2019 में उनका रेटिंग अंक 722 था और वह उस वक्त 10वें स्थान पर थे।

Trending


इंग्लैंड और भारत के बीच तीसरा मुकाबला महज दो दिनों में ही खत्म हो गया था। भारत ने यह मैच 10 विकेट से जीता और चार मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली थी।

भारत के यह मुकाबला जीतने से इंग्लैंड की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें समाप्त हो गई थीं जबकि भारत ने फाइनल में जगह बनाने का अपना दावा मजबूत कर लिया था।

तीसरे मैच में कुल 11 विकेट चटका कर प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी रैंकिंग में उछले हैं। अक्षर 38वें नंबर पर आ गए हैं जबकि अश्विन चौथे से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में चार विकेट लेने के साथ ही पहली बार शीर्ष 30 में पहुंच गए हैं। वह तीन स्थान के सुधार के साथ गेंदबाजों की रैंकिंग में 28वें स्थान पर हैं।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, जिन्होंने भारत के खिलाफ पहली पारी में पांच विकेट लिए थे, गेंदबाजी रैंकिंग में 72वें और ऑलराउंडर रैंकिंग में न्यूजीलैंड के टिम साउदी के साथ संयुक्त रूप से 13वें स्थान पर आ गए हैं।

इस बीच इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैक क्रावली की पहली पारी में 53 रन की बदौलत उन्हें 15 स्थान के सुधार के साथ 46वें नंबर पर पहुंचा दिया है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
LivePools