X close
X close
Indibet

हिटमैन रोहित शर्मा ने WTC Final में बनाया अनोखा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते क्रिकेटर बने

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
June 19, 2021 • 17:13 PM View: 983

भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शनिवार (19 जून) को न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले में मैदान पर उतरते ही इतिहास रच दिया। रोहित दो आईसीसी टूर्नामेंट के पहले संस्करण का फाइनल खेलना वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। बता दें कि रोहित साल 2007 में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारतीय टीम का भी हिस्सा थे।

पाकिस्तान के खिलाफ हुए 2007 टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए रोहित ने 16 गेंदों में नाबाद 30 रन की शानदार पारी खेली थी। उस मुकाबले को जीतकर भारत पहला टी-20 वर्ल्ड कप चैंपियन बना था।

Trending


बता दें कि इंग्लैंड में टेस्ट मैच में रोहित पहली बार भारत के लिए ओपनिंग कर रहे हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत का रिकॉर्ड अभी तक शानदार रहा है। उन्होंने इस टूर्नामेंट में भारत के लिए 1000 से ज्यादा रन बनाए हैं। 

फाइनल मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को रोहित ने शुभमन गिल के साथ मिलकर अच्छी शुरूआत दिलाई। लेकिन वह अपनी शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके। रोहित ने 68 गेदों में 6 चौकों की मदद से 34 रनों की पारी खेली। उन्हें काइल जैमीसन ने स्लिप में टिम साउदी के हाथों कैच आउट कराया। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo