X close
X close
Indibet

IPL 2021: स्टार क्रिकेटर्स से भरपूर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर जीतना चाहेगी अपना पहला IPL खिताब, ये खिलाड़ी है टीम की असली ताकत

IANS News
By IANS News
April 05, 2021 • 17:06 PM View: 1138

कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेंजर बैंगलोर आईपीएल के इस सीजन में पहली बार टूर्नामेंट का खिताब जीतना चाहेगी। दिल्ली और पंजाब की फ्रेंचाइजों के अलावा बेंगलोर ऐसी तीसरी टीम है जिसने अबतक आईपीएल का खिताब नहीं जीता है।

पिछले सीजन में बैंगलोर चार साल के लंबे अंतराल के बाद प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब रहा था लेकिन पिछले कुछ वर्षो में वह अपनी लय बरकरार नहीं रख सका है। टीम का बल्लेबाजी क्रम अधिकर कोहली और एबी डीविलियर्स पर ही निर्भर रहता है।

Trending


कोहली और डीविलियर्स के सस्ते में आउट होने की स्थिति में उसका अन्य कोई बल्लेबाज बड़ा स्कोर खड़ा करने में कम ही सफल हो पाता है।

इस सीजन के लिए बेंगलोर ने अपनी टीम में ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 37 गेंदों पर शतक जड़ने वाले केरल के बल्लेबाज मोहम्मद अजहरूद्दीन और सचिन बेबी को शामिल किया है।

मैक्सवेल के होने से बेंगलोर को मध्यक्रम में मजबूती मिलेगी। इसके अलावा उसने टीम में न्यूजीलैंड के काइल जैमिसन और ऑस्ट्रेलिया के डेनियल क्रिस्टियन को भी शामिल किया है।

बैंगलोर की टीम हाल के वर्षो में तेज गेंदबाजी आक्रमण पर निर्भर रही है। ऑस्ट्रेलिया के डेनियल सैम और क्रिस्टियन के होने से उनके पास विकल्प मौजूद हैं। इसके अलावा टीम में केन रिचर्डसन भी हैं।

बैंगलोर ने मैक्सवेल को खिलाड़ियों की नीलामी में 14.25 करोड़ रूपये जबकि जैमिसन को 15 करोड़ रूपये में अपनी टीम में शामिल किया था। बैंगलोर की टीम में मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी जैसे खिलाड़ी भी मौजूद हैं।


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools