X close
X close
Indibet

पृथ्वी शॉ के लिए बेहद मुश्किल होगी वापसी, पूर्व सेलेक्टर बोले- 'उनसे आगे तो कई हैं'

पृथ्वी शॉ भारतीय टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेट में डेब्यू कर चुके हैं, लेकिन लंबे समय से उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है।

By Nishant Rawat June 19, 2022 • 22:30 PM

भारतीय क्रिकेट टीम के उभरते सितारों में से एक पृथ्वी शॉ को चयनकर्ता लगातार ही इग्नोर कर रहे हैं। हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए 18 सदस्यों की टीम का ऐलान किया गया था, जिसमें बड़े खिलाड़ियों को आराम दिए जाने के बावजूद पृथ्वी को नहीं चुना गया। वहीं जब आयरलैंड के खिलाफ 17 सदस्यों की टीम का चुनाव हुआ तब भी पृथ्वी शॉ का नाम मिसिंग था। ऐसे में अब पूर्व सेलेक्टर सबा करीम ने युवा बल्लेबाज़ पर अपनी राय रखी है।

सबा करीम ने पृथ्वी शॉ पर बातचीत करते हुए कहा, 'अभी पृथ्वी शॉ से आगे कई युवा सलामी बल्लेबाज़ हैं और यही वज़ह है कि उन्हें मौके नहीं मिल रहे हैं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह जल्दी भारतीय टीम में वापसी नहीं कर सकते।' करीम अपनी बात आगे रखते हुए बोले, 'पृथ्वी के पास अद्भुत शॉट खेलने की प्रतिभा है। उन्होंने दिल्ली के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। इस बल्लेबाज़ से उम्मीद की जाती है कि वह लगातार रन बनाएंगे। वह इस काम में सझम हैं।'

Trending


बता दें कि सबा करीम का मानना है कि पृथ्वी को रन बनाने के साथ-साथ अपनी फिटनेस पर भी काम करने की जरूरत है। ऐसा इसलिए क्योंकि टीम के पास ओपनर्स की बड़ी संख्या मौजूद है और फिटनेस के दम पर पृथ्वी के टीम में वापसी करने के रास्ते ज्यादा खोल सकते हैं।

गौरतलब है कि इस समय भारतीय टीम के पास एक से बढ़कर एक सलामी बल्लेबाज़ नज़र आ रहे हैं। रोहित शर्मा, केएल राहुल, ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ सभी अच्छे सलामी बल्लेबाज़ हैं। ऐसे में 22 साल के पृथ्वी को अपनी फिटनेस और बल्लेबाज़ी से अद्भूत प्रदर्शन करके दिखाना होगा।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now