X close
X close

सचिन तेंदुलकर ने इन दो महान क्रिकेटरों को बताया अपनी प्रेरणा, कहा इन्हें देखकर सीखी बल्लेबाजी

By Shubham Shah
Oct 09, 2020 • 15:56 PM

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने अपने पूरे करियर में ना सिर्फ सिर्फ भारतीय दर्शकों को बल्कि पूरे वर्ल्ड क्रिकेट फैंस को अपने बल्लेबाजी और मैदान पर मौजूदगी से दिल जीता है। तेंदुलकर के इतने बड़े करियर को नए मुकाम पर पहुंचाने के लिए कई लोगों और क्रिकेट कोचों का हाथ रहा। हाल ही में तेंदुलकर ने उन दो लोगों का नाम बताया है जिसे वो अपनी प्रेरणा मानते है। 

इस महान बल्लेबाज ने कहा कि जब वो बड़े हो रहे थे उसी दौरान उन्होंने सोच लिया था वो एक क्रिकटर बनेंगे और अपने देश के लिए इस खेल में भाग लेंगे। उन्होंने बताया की उस दौरान वो पूर्व महान भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर और वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज सर विवियन रिचर्ड्स को अपनी प्रेरणा मानते थे और उनके क्रिकेट को देखकर ही उन्हें आगे बढ़ने का हौसला मिला। 

Also Read: IPL 2020: अबु धाबी में वीर-जारा की टीमें होंगी आमने-सामने, ये है रिकॉर्ड औऱ ऐसो हो सकती है प्लेइंग XI

Sunil Gavaskar, India A, BCCI

'गिफ्ट ऑफ लाइफ'  द्वारा आयोजित एक कार्यकम में सचिन ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बात करते हुए कहा," मैं यह कहना चाहता हूँ कि जब मैं आपकी उम्र का था और क्रिकेट खेल रहा था तो मेरा सपना था की में क्रिकेट में अपना करियर बनाऊ और देश का प्रतिनिधित्व करूँ। 

सचिन ने आगे बात करते हुए कहा, "मेरे दो हीरो है। एक सुनील गावस्कर है जिन्होंने हमारे देश के लिए कई सालों तक खेला और शानदार प्रदर्शन किया, वह मेरे बल्लेबाजी के हीरो थे। इसके अलावा मैं सर विवियन रिचर्ड्स का भी बहुत बड़ा फैन रहा हूँ क्योंकि इनकी बल्लेबाजी को देखकर ही बड़ा हुआ था। "

Viv Richards

आपकों बता दें कि 'गिफ्ट ऑफ लाइफ'  कार्यक्रम का आयोजन इसलिए हुआ था क्योंकि कोरोना आने के बाद श्री सत्य साई संजीवनी हॉस्पिटल ने 1000 बच्चों के दिल का ऑपरेशन किया है।