X close
X close

'सचिन ने मुझे अच्छा खेला, लेकिन मैंने दुनिया के बहुत सारे बैट्समैन देखे जिनके मेरे सामने पैर चलना बंद हो जाते थे'

शोएब अख्तर ने बेबाक अंदाज में बयान देते हुए कहा है कि मेरे सामने दुनिया के कई बल्लेबाज़ों के पैर चलने बंद हो जाते थे।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat August 20, 2022 • 08:20 AM

पाकिस्तान के पू्र्व दिग्गज गेंदबाज़ शोएब अख्तर अक्सर ही अपने बयान बेबाक अंदाज में दुनिया के सामने रखते आए हैं। शोएब अपने बयानों के कारण सुर्खियां भी बटोरते हैं और एक बार फिर ऐसा ही देखने को मिल रहा है। दरअसल, पूर्व पाकिस्तानी स्टार ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया है जिसमें वह खुद की ही तारीफ करते नज़र आए। शोएब ने भारत-पाकिस्तान मुकाबले पर बातचीत करते हुए कहा कि मुझे सचिन ने अच्छा खेला, लेकिन मेरे सामने दुनिया के कई बल्लेबाज़ों के पैर काँप जाते थे।

पाकिस्तानी स्टार ने 1999 वर्ल्ड कप को याद करते हुए अपना बयान दिया। वह बोले, 'हम पाकिस्तानी टीम के तौर पर इंडिया के साथ खेलते थे। काफी प्रेशर होता था। हम टेस्ट सीरीज जीतकर आए थे, वनडे सीरीज जीती थी। कोई मसला नहीं था, कुछ परेशानी नहीं थी। लेकिन मैच की काफी हाईप थी और उससे पाकिस्तान की टीम पर प्रेशर बढ़ जाता था।' शोएब अख्तर ने बताया टीवी के कारण हाईप बढ़ता था क्योंकि टीवी सब देखते हैं और ये सब देखते हैं कि कौन टीवी पर कितना आ रहा है।

Trending


वह आगे बोले, 'पाकिस्तान गैर-जरूरी प्रेशर के साथ मैदान पर उतरती थी। 2003 वर्ल्ड कप में भी यही हुआ। 1999 में मुझे लगा कि सचिन ने मुझे सबसे अच्छा खेला है, लेकिन मुझे पता है कि मुझसे कौन कितना डरता है। मुझे सबका पता था मैं यहां नाम मेंशन नहीं करूंगा लेकिन मैंने दुनिया के बहुत सारे बैट्समैन देखे जिनके मेरे सामने पांव कांप जाते थे और पैर चलना बंद हो जाते थे।'

बता दें कि शोएब अख्तर ने यह भी खुलासा किया था कि साल 2003 वर्ल्ड कप में भारत पाकिस्तान मैच के दौरान वह डेढ़ दिन पहले तक अस्पताल में थे। उनके घुटने पर 25वां या 26वां इंजेक्शन लगा था और वह गेंदबाज़ी करते हुए अच्छा फील नहीं कर रहे थे। इस मैच में सचिन तेंदुलकर ने सहवाग के साथ मिलकर शोएब अख्तर के पहले ओवर में 18 रन लूटे थे जिसके बाद उन्हें अटैक से हटा दिया गया था।